चुनाव के बाद प्रत्याशियों को आराम, ठंड में कांग्रेस कार्यकर्ता कर रहे EVM की पहरेदारी का काम
topStorieshindi

चुनाव के बाद प्रत्याशियों को आराम, ठंड में कांग्रेस कार्यकर्ता कर रहे EVM की पहरेदारी का काम

मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर उपचुनाव 3 नवंबर को समाप्त हो गया है. चुनाव के खत्म होने के बाद नेता अपने परिवार के साथ फुर्सत के पल बिता रहे हैं. लेकिन कार्यकर्ता अब भी पसीना बहा रहे हैं.

चुनाव के बाद प्रत्याशियों को आराम, ठंड में कांग्रेस कार्यकर्ता कर रहे EVM की पहरेदारी का काम

शैलेंद्र सिंह/ग्वालियर : मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर उपचुनाव 3 नवंबर को समाप्त हो गया है. चुनाव के खत्म होने के बाद नेता अपने परिवार के साथ फुर्सत के पल बिता रहे हैं. लेकिन कार्यकर्ता अब भी पसीना बहा रहे हैं. प्रत्याशियों के समर्थक अब भी घरों पर आराम नहीं कर रहे हैं बल्कि स्ट्रांग रूम के बाहर पहरेदारी करने में लगे हुए हैं.

ग्वालियर जिले में मतदान संपन्न होने के बाद जब से ईवीएम मशीन स्ट्रांग रूम में आए हैं तभी से तीनों विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी कार्यकर्ता चार चार घंटे के हिसाब से स्ट्रांग रूम के बाहर लगे सीसीटीवी पर बैठकर निगरानी करने में लगे हुए हैं. साथ ही सत्तारूढ़ बीजेपी पर गड़बड़ी की आशंका भी जता रहे हैं. 

 स्ट्रांग रूम के बाहर निगरानी पर मौजूद कार्यकर्ताओं का कहना है कि जिस तरीके से पिछले कुछ सालों में बीजेपी ने ईवीएम में हेराफेरी करके जीत दर्ज कराई है उससे हम लोग को आशंका है कि इस चुनाव में भी ऐसी ही कुछ गड़बड़ी हो सकती है. मध्य प्रदेश सरकार की महिला बाल विकास मंत्री और डबरा  से प्रत्याशी इमरती देवी तो यह बात अपने बयान में भी कह चुकी हैं कि वह जो सीट चाहेंगी कलेक्टर उन्हें जिता कर देंगे, ऐसे में उनका निगरानी करना आवश्यक है. 

ये भी पढ़ें: उपचुनाव: नतीजों के बाद किसकी मनेगी ‘कमल’ वाली दिवाली?, कांग्रेस-BJP ने भरा जीत का दम

आपको बता दें कि ग्वालियर में रात का तापमान लगातार गिरता जा रहा है ऐसे में एक विपक्षी दलों के कार्यकर्ता रजाई ओढ़ कर रात में बैठकर निगरानी करने में लगे हुए हैं. ग्वालियर के एमएलबी कॉलेज में स्ट्रांग रूम के बाहर कार्यकर्ताओं ने डेरा जमा लिया है. 

WATCH LIVE TV: 

 

Trending news