close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP: नगर पंचायत अध्यक्ष की अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, पांच घायल, 3 की हालत गंभीर

घायलों में 2 युवक और 3 महिलाएं शामिल हैं. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे में घायल 5 में से 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

MP: नगर पंचायत अध्यक्ष की अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, पांच घायल, 3 की हालत गंभीर

टीकमगढ़ः दिवाली के दौरान अक्सर ही पटाखों के चलते होने वाले हादसों की खबरें सामने आती रहती हैं. ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के टीकमगढ़ (Tikamgarh) जिले से. यहां के बड़ागांव धसान में अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया है. विस्फोट में 5 लोगों को गंभीर चोटे आई हैं. हादसे में घायल सभी लोग फैक्ट्री में काम करने वाले बताए जा रहे हैं. घायलों में 2 युवक और 3 महिलाएं शामिल हैं. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे में घायल 5 में से 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है. जिन्हें प्राथमिक उपचार कर जिला के मेडिकल कॉलेज ग्वालियर रेफर कर दिया गया है. 

रिहायसी इलाके में बने निजी मकान में पिछले कई सालों से यह अवैध फक्ट्री चलाया जा रहा था. मिली जानकारी के अनुसार नगर पंचायत अध्यक्ष रामचरन कसगर चला फैक्ट्री रहे थे. इससे पहले भी पटाखे बनाते समय घर में बिस्फोट हो चुका हैं. दरअसल, इलाके में हुए जोरदार धमाके की आबाज सुन कर मोहल्लेवासी चौंक गए और जब देखा तो नगर परिषद अध्यक्ष के घर में विस्फोट होने की सूचना लगी. 

देखें LIVE TV

रास्ते से गुजर रहे रिक्शे में अचानक आ गिरा 3 साल का मासूम, देखें हैरान करने वाला VIDEO

विस्फोट इतना जोरदार था कि घर की दीवारों में दरारे पड़ गई और खून से लथपत 5 लोगों को बाहर निकाला गया जो घर के अंदर पटाखे बनाने का काम कर रहे थे. तभी यह विस्फोट हुआ. इस घर में विस्फोट का यह कोई पहला मामला नहीं है, एक साल पहले भी इस घर में बड़ा विस्फोट हो चुका है, लेकिन इसके बाद भी बिना सावधानी के यह अवैध कारोबार जारी था. अगर यह विस्फोट बड़ा होता तो निश्चित तौर पर बड़े हादसे का रूप ले सकता था.