Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2378869
photoDetails1mpcg

MP में है सफेद दूध से बहता ये झरना, हरियाली के बीच सुकून पाने स्पॉट्स हुए गुलजार

Ratlam Beautiful Waterfalls: मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश के बाद झरने और भी ज्यादा खूबसूरत हो गए हैं. इस बीच रतलाम जिले में सफेद दूध जैसे बहना वाला इसरथुनी झरना और पिकनिक स्पॉट झामन पाटली लोगों से गुलजार हो गया है. हरियाली के बीच सुकून पाने के लिए बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंच रहे हैं. 

1/7

Ratlam Beautiful Waterfalls: मध्य प्रदेश के रतलाम जिलावासियों को मानसून में झरनों का आनंद लेने के लिए अब रीवा या जबलपुर या कहीं और नहीं जाना पड़ रहा है. झमाझम बारिश के बाद रतलाम के दो पिकनिक स्पॉट गुलजार हो गए हैं. यहां हरियाली के बीच सुकून पाने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. देखिए खूबसूरत रतलाम की तस्वीरें- 

मानसून में मौज-मस्ती

2/7
मानसून में मौज-मस्ती

रतलाम के लोगों को बारिश के मौसम में खूबसूरत नजारों का आनंद लेने और मौज-मस्ती करने के लिए अब दूसरे शहरों में जाने की जरूरत नहीं पड़ रही है. 

पिकनिक स्पॉट

3/7
पिकनिक स्पॉट

रतलाम में बारिश के दौरान जिले के 2 पिकनिक स्पॉट पर झरनों के बीच बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहै हैं. दोनों ही जगह बहते झरनों के नजारे बेहद खूबसूरत नजर आ रहे हैं. 

इसरथुनी झरना

4/7
इसरथुनी झरना

रतलाम में गिरने वाला इसरथुनी झरना बारिश में बेहद खूबसूरत नजर आने लगता है. यहां आसपास की पहाड़ियों की हरियाली के बीच बहने वाला ये झरना इन दिनों बेहद सुंदर दिखाई दे रहा है. ऐसे में लोग इस खूबसूरत नजारे को देखने के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं.

झामन पाटली

5/7
झामन पाटली

रतलाम का झामन पाटली का झरना काफी आर्कषक है. यहां ऊंचाई से गिरता पानी दूध की तरह सफेद नजर आ रहा है. इस पानी में मस्ती करने और नहाने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं. 

झरने का आनंद

6/7
झरने का आनंद

रतलाम के दोनों पिकनिक स्पॉट पर्यटकों से गुलजार हो गए हैं. वीकेंड पर तो लोग सुबह से ही बड़ी संख्या में मौसम और नजारे का लुत्फ उठाने के लिए पहुंच रहे हैं.

दूर जाने की जरूरत नहीं

7/7
दूर जाने की जरूरत नहीं

रतलाम में ऐसे ही खूबसूरत होने से अब लोगों को मानसून का मजा लेने के लिए रीवा या जबलपुर जैसे शहर नहीं जाना पड़ रहा है.