MP: चिटफंड कंपनी ने की करोड़ों की ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़ा एक आरोपी

पुलिस की जांच पड़ताल में पता चला कि कंपनी ने पहली बार ऐसे कारनामे को अंजाम नहीं दिया है. बल्कि, दूसरे प्रदेशों में पहले ही इस पर मामले कायम हो चुके हैं.

MP: चिटफंड कंपनी ने की करोड़ों की ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़ा एक आरोपी

महेंद्र दुबे/दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह में लंबे समय से लोगों को करोड़पति बनाने के सब्जबाग दिखाने वाली एक चिटफंड कम्पनी का खुलासा हुआ है. इस कंपनी ने दमोह सहित प्रदेश में करोड़ों रूपये की ठगी को अंजाम दिया है. दमोह पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया है कि फ्यूचर मेकर नाम की ये कंपनी हिसार के एक शख्स ने बनाई थी. जिसकी ब्रांच दमोह सहित मध्यप्रदेश के कई शहरों में खोली गई. लोगों को करोड़पति बनाने के सपने दिखाकर उनसे पैसे जमा कराती थी. कई महीनो तक लोगों से पैसे जमा कराने के बाद ये कंपनी और इसके कर्मचारी अचानक गायब हो गए. जिसके बाद लोगों ने पुलिस से शिकायत की.

पुलिस की जांच पड़ताल में पता चला कि कंपनी ने पहली बार ऐसे कारनामे को अंजाम नहीं दिया है. बल्कि, दूसरे प्रदेशों में पहले ही इस पर मामले कायम हो चुके हैं. दमोह पुलिस ने रीवा से इस मामले का एक आरोपी गिरफ्तार किया है. वहीं, अभी अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. दमोह कोतवाली के थाना प्रभारी एचआर पांडे के मुताबिक, दमोह में खोली गई फ्यूचर मेकर कंपनी के कार्यकर्ताओं ने लोगों को साल भर में करोड़पति बनने के सपने दिखाए थे. लोगों ने विश्वास और लालच में आकर यहां पैसा जमा करना शुरू किया था.

अचानक जब कम्पनी का दफ्तर बंद हुआ तो, लोगों में हड़कंप मचा और लोग हरकत में आये. ये पहला मौका नहीं है, जब प्रदेश में ऐसा कोई मामला सामने आया है बल्कि, इसके पहले भी कई कंपनियां लोगों के साथ ठगी कर चुकी हैं. तमाम कोशिशों के बाद भी इन पर लगाम नहीं लग पा रही है.