CM मोहन का 'लाड़ली बहना योजना' पर बड़ा बयान, मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र तक छिड़ी है सियासत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2465848

CM मोहन का 'लाड़ली बहना योजना' पर बड़ा बयान, मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र तक छिड़ी है सियासत

Ladli Behna Yojana: सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहना योजना को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि योजना का पैसा लगातार महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किया जा रहा है. 

सीएम मोहन का संजय राउत पर पलटवार

CM Mohan Yadav: 'लाड़ली बहना योजना' को लेकर मध्य प्रदेश से लेकर महाराष्ट्र तक सियासत तेज हैं. शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत ने लाड़ली बहना योजना को लेकर बड़ा बयान दिया था. जिस पर सीएम मोहन यादव ने पलटवार किया है. सीएम का कहना है कि लाड़ली बहना योजना को लेकर लगातार भ्रम फैलाया जा रहा है, लेकिन योजना बंद नहीं होने वाली है और लगातार महिलाओं के खाते में पैसा ट्रांसफर किया जा रहा है. 

सीएम मोहन बोले योजना बंद नहीं होगी 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राज्यसभा सांसद संजय राउत के बयान पर कहा 'जब से हमने लाडली बहना योजना शुरू की है तब से ही लगातार हर महीने, निश्चित समय पर बहनों को पैसे देने का काम किया है. हमने हमारी 500 साल पूर्व की सम्राज्ञी वीरांगना रानी दुर्गावती की जयंती के अवसर पर एक साथ पूरे प्रदेश की बहनों के खातों में पैसे डाले हैं. कोई ऐसा महीना नहीं जा रहा है जिसमें यह राशि नहीं डाली गई है.'

ये भी पढ़ेंः हरियाणा के नतीजों का MP कांग्रेस पर भी दिखेगा असर ? क्या टल गई जीतू पटवारी की टीम

सीएम मोहन ने कहा 'हार के डर से शिवसेना (UBT) के लोग महाराष्ट्र के चुनाव में मतदाताओं को बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं. मैं एक बार फिर अपने सारे मतदाताओं से कहना चाहूंगा कि ऐसे झूठे षड्यंत्रों पर विश्वास न करें. यह नारी सशक्तिकरण की राशि है जिसे हम बंद करने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं. हम उम्मीद करते हैं कि हमारी योजना के तहत बहनों के जीवन में बेहतरी हो. लाड़ली बहना योजना सफल योजना है और महाराष्ट्र में भी बीजेपी की सरकार बनेगी.'

महाराष्ट्र में भी उपयोगी होगी योजना: सीएम मोहन

सीएम मोहन यादव ने कहा 'संजय राउत जरा मध्यप्रदेश आकर देखें. जब से लाड़ली बहना योजना प्रारंभ हुई है, तब से लगातार हर महीने प्रदेश की 1.29 करोड़ बहनों के खातों में सम्मान की यह राशि भेजी जा रही है. महाराष्ट्र चुनाव में हार के भय से उद्धव की पार्टी बहनों को बरगलाना चाहती है, बहनें ही इस चुनाव में इसका उत्तर देंगी. निश्चित रूप से महाराष्ट्र में भी यह योजना महिला सशक्तिकरण के लिए अभूतपूर्व कदम सिद्ध होगी.'

संजय राउत ने दिया था 'लाड़ली बहना योजना' पर बयान 

दरअसल, संजय राउत ने 'लाड़ली बहना योजना' को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि लाड़ली योजना देश के किसी भी हिस्से में सफल नहीं हो पाई है, यह केवल राजनीतिक खेल हैं, इस योजना से अर्थव्यवस्था चरमरा गई है, यह योजना अगले महीने से बंद हो जाएगी. उन्होंने मध्य प्रदेश का भी जिक्र किया था. संजय राउत ने कहा 'वित्त विभाग के सचिव ने बताया कि इस योजना को चलाया नहीं जा सकता.' संजय राउत के इसी बयान पर सीएम मोहन यादव ने पलटवार किया है. 

बता दें कि मध्य प्रदेश में 2023 से लाड़ली बहना योजना लागू की गई है. इस योजना के तहत मध्य प्रदेश में हर महीने महिलाओं के खाते में राज्य सरकार की तरफ से 1250 रुपए की राशि ट्रांसफर की जाती है. हाल ही में महाराष्ट्र की सरकार ने भी बजट में लाड़ली बहना योजना की घोषणा की थी. जिसके बाद यह योजना महाराष्ट्र में भी लागू हो गई है.

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में रजिस्ट्री के नए नियम, अब आसान होगा काम, रजिस्ट्रेशन का झंझट भी खत्म

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news