हरियाणा के नतीजों का MP कांग्रेस पर भी दिखेगा असर ? क्या फिर टल गई जीतू पटवारी की टीम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2465666

हरियाणा के नतीजों का MP कांग्रेस पर भी दिखेगा असर ? क्या फिर टल गई जीतू पटवारी की टीम

MP News: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों का असर मध्य प्रदेश कांग्रेस पर भी दिख रहा है. क्योंकि पीसीसी चीफ जीतू पटवारी की नई टीम फिलहाल बनना टलती दिख रही है. 

दिग्विजय सिंह मिले जीतू पटवारी

Jitu Patwari: मध्य प्रदेश में कांग्रेस की नई कार्यकारिणी घोषित होनी है. हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले तक माना जा रहा था कि मंगलवार को टीम की घोषणा हो सकती है. क्योंकि ज्यादातर एग्जिट पोल्स में हरियाणा में कांग्रेस की जीत का दावा किया गया था, ऐसे में माना जा रहा था कि जीतू पटवारी की नई टीम का ऐलान भी इसी दिन हो सकता है. लेकिन नतीजे कांग्रेस के पक्ष में नहीं आए, ऐसे में मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस की नई टीम का मामला फिलहाल होल्ड पर दिख रहा है. हालांकि माना जा रहा है कि पटवारी की टीम को कांग्रेस आलाकमान से सहमति मिल चुकी है. ऐसे में जल्द ही टीम का ऐलान हो सकता है. 

जीतू पटवारी ने दिग्विजय सिंह से की थी मुलाकात 

दरअसल, इससे पहले पीसीसी चीफ जीतू पटवारी दिल्ली के दौरे पर थे, जहां उन्होंने सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह भी मुलाकात की थी. माना जा रहा था कि इस मुलाकात में पटवारी की नई टीम पर ही चर्चा हुई है. इस बार मध्य प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी में कुछ बदलाव दिख सकते हैं, पीसीसी की टीम में 35 से 55 साल तक के नेताओं को ज्यादा से ज्यादा मौका दिए जाने की बात कही गई है. ताकि उनका कार्यकर्ताओं से सीधा कनेक्शन रहे. इसलिए टीम में जातिगत समीकरणों के साथ-साथ उम्र का अनुभव बनाकर भी कांग्रेस इस बार चलना चाहती है. 

विधानसभा चुनाव के बाद पीसीसी चीफ बने थे जीतू पटवारी 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस ने जीतू पटवारी को प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान सौंपी थी. 16 दिसंबर को जीतू पटवारी को कमलनाथ की जगह प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था. 11 अक्टूबर के दिन पटवारी को पीसीसी की जिम्मेदारी संभाले हुए 300 से भी ज्यादा का वक्त बीत जाने के बाद पटवारी ने अब तक अपनी नई टीम का ऐलान नहीं किया है. माना जा रहा है कि नेताओं के नामों को लेकर सहमति बनाने पर चर्चा चल रही है. हालांकि पटवारी ने इस दौरान कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की है. उन्होंने दिल्ली दौरे के दौरान राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी. चर्चा थी कि जिस दिन हरियाणा में विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे उसी दिन मध्य प्रदेश में कांग्रेस की नई टीम की घोषणा भी हो जाएगी. लेकिन फिलहाल ऐसा नहीं हुआ है. 

मध्य प्रदेश में उपचुनाव 

दरअसल, हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणामों को लेकर कांग्रेस अब मंथन में जुटी है. हरियाणा चुनाव का असर मध्य प्रदेश में भी दिख सकता है. क्योंकि प्रदेश में दो विधानसभा सीटों पर जल्द ही उपचुनाव की घोषणा हो सकती है. प्रदेश की बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है. ऐसे में हरियाणा के नतीजों के बाद कांग्रेस को अपनी रणनीति में बदलाव करना पड़ सकता है. हालांकि माना जा रहा है कि उपचुनावों की घोषणा से पहले जीतू पटवारी की टीम का ऐलान हो सकता है. 

ये भी पढ़ेंः हरियाणा में भी चली मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ वाली चुनावी हवा, PM मोदी ने किया था जिक्र

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news