MP के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानिए कैसा रहेगा आपके इलाके के मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. जिसके असर से मध्य प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश होने के आसार हैं. 

MP के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानिए कैसा रहेगा आपके इलाके के मौसम का हाल

भोपालः मध्य प्रदेश में मानसून का आगमन हो चुका है और उसके बाद से ही राज्य के विभिन्न इलाकों में जमकर बारिश हो रही है. अब मौसम विभाग ने कुछ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, उनमें होशंगाबाद, सतना, सीधी, सिंगरौली, सीहोर, खंडवा, खरगौन, बुरहानपुर, शाजापुर, देवास, छिंदवाड़ा, इंदौर, उज्जैन, भोपाल शामिल हैं. 

अगले 48 घंटों में भारी बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. जिसके असर से मध्य प्रदेश के अधिकतर हिस्सों, पूर्वी उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के कुछ हिस्सों में अगले 48 घंटों में बारिश हो सकती है. 

इन राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने कोंकण और गोवा के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, तटीय जिलों और कर्नाटक, छत्तीसगढ़, ओडिशा और झारखंड के दक्षिण हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

राजस्थान में आएगी आंधी
15 जून को पश्चिमी राजस्थान के जिलो जोधपुर, भरतपुर और बीकानेर में आंधी बारिश की संभावना है. इस दौरान 40-60 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. उदयपुर और कोटा में भी आंधी की आशंका है. बिहार में भी अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना है. बिहार में कल यानी कि 15 जून को मानसून प्रवेश कर जाएगा.