MP Today Weather: राजधानी भोपाल में बूंदा-बांदी शुरू, इन 10 जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के 10 जिलों में भारी बारिश हो सकती है.वहीं कुछ जगहों पर बिजली गिरने की आशंका भी जताई गई है. 

MP Today Weather: राजधानी भोपाल में बूंदा-बांदी शुरू, इन 10 जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी
फाइल फोटो.

भोपाल/प्रमोदः राजधानी भोपाल में आज सुबह से बादल छाए हुए हैं और हल्की बूंदा-बांदी भी शुरू हो चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के 10 जिलों में भारी बारिश हो सकती है. जिन जिलों में बारिश हो सकती है, उनमें शहडोल, इंदौर, भोपाल, उज्जैन, होशंगाबाद में बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया है. 

राज्य की राजधानी भोपाल के साथ ही प्रदेश के ज्यादातर जिलों में मानसून सक्रिय हो गया है. हालांकि मानसूनी सिस्टम धीमा पड़ने से पिछले दो दिनों से तेज बारिश में कमी आई है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो तीन दिनों तक प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और तेज भारी बारिश की संभावना जताई गई है. 

बीते 24 घंटों की बात करें तो पिछले मंडला, रतलाम, उज्जैन, शाजापुर, ग्वालियर, बैतूल, छिंदवाड़ा, इंदौर, धार में तेज बारिश हुई है. तापमान की बात करें तो पचमढ़ी में 26.5 डिग्री, सिवनी में 28.4 डिग्री, धार में 29.8 डिग्री, इंदौर में 29 डिग्री, बैतूल में 30.2, शाजापुर में 30.3 डिग्री, उज्जैन-शिवपुरी में 30 डिग्री, रतलाम में 31.2 डिग्री, होशंगाबाद में 31.9 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.