MP में 10 करोड़ टीकाकरण पूरा, CM ने प्रदेशवासियों और पीएम का माना आभार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1053627

MP में 10 करोड़ टीकाकरण पूरा, CM ने प्रदेशवासियों और पीएम का माना आभार

सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में अब 10 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन डोज़ लग चुके हैं. इसके साथ ही लोगों ने उन्होंने अपील की कि थोड़ा और जागरूक एवं सक्रिय रहकर टीकाकरण के लिए आगे आएंगे तो प्रदेश के सभी नागरिकों को सुरक्षा चक्र उपलब्ध हो सकेगा. 

MP में 10 करोड़ टीकाकरण पूरा, CM ने प्रदेशवासियों और पीएम का माना आभार

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बन गया है. प्रदेश में आज 10 करोड़ वैक्सीनेशन संपन्न हुआ है. इसकी जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी है. इस लक्ष्य को पाने का श्रेय उन्होंने प्रदेशवासियों संग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को कोविड 19 से सुरक्षा चक्र देने का एक अहम पड़ाव हमने पूर्ण कर लिया है। सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में मुफ्त वैक्सीन दी गई है, उनके हम आभारी हैं. 

मुख्यमंत्री शिवराज ने प्रदेश की इस उपलब्धि पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है साथ ही वैक्सीनेशन में लगे समाजसेवियों, संस्थाओं, क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों, स्वास्थ्यकर्मियों, जनप्रतिनिधियों का भी आभार जताया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में पात्र नागरिकों के शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य दिसंबर के अंत तक पूर्ण करना है. जिन नागरिकों ने अभी भी वैक्सीन का पहला या दूसरा डोज़ नहीं लगवाया है, वह जिम्मेदारी निभाएं, टीकाकरण कराएं व संभावित तीसरी लहर को टालने में सहयोग प्रदान करें. उन्होंने कहा कि मैं मध्य प्रदेश की जनता को बधाई देता हूं और धन्यवाद भी ज्ञापित करता हूं कि हमने देश में वैक्सीनेशन के कार्य में जनभागीदारी का एक अनूठा मॉडल प्रस्तुत कर टीकाकरण के इस अभूतपूर्व लक्ष्य को पाया है.

सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में अब 10 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन डोज़ लग चुके हैं. इसके साथ ही लोगों ने उन्होंने अपील की कि थोड़ा और जागरूक एवं सक्रिय रहकर टीकाकरण के लिए आगे आएंगे तो प्रदेश के सभी नागरिकों को सुरक्षा चक्र उपलब्ध हो सकेगा. अब वैज्ञानिक रूप से भी सिद्ध हो चुका है कि टीकाकरण जिन्दगी बचाने में कारगर है. इसलिए टीका लगवाने में लापरवाही बरतकर अपनी जिन्दगी को खतरे में डालना कोई समझदारी नहीं है.

Trending news