100 साल पुराने भीलट देव मंदिर में तोड़फोड़, गुस्साए श्रद्धालुओं को मनाने पहुंची पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1555385

100 साल पुराने भीलट देव मंदिर में तोड़फोड़, गुस्साए श्रद्धालुओं को मनाने पहुंची पुलिस

कल बड़वानी से 125 साल पुराने मंदिर से चोरी होने का मामला सामने आया था, अब वहीं आज यानी गुरुवार को 100 साल पुराने भीलट देव मंदिर में तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है.

100 साल पुराने भीलट देव मंदिर में तोड़फोड़, गुस्साए श्रद्धालुओं को मनाने पहुंची पुलिस

वीरेंद्र वाशिंदे/बड़वानी: शहर के बायपास रोड पर स्थित लगभग 100 वर्ष पुराने भीलट देव मंदिर (Bhilat Dev Temple) को अज्ञात लोगों ने बीती रात को खंडित करने का काम किया है. सुबह जब श्रद्धालुओं को इस बात की सूचना मिली तो लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिला. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने मंदिर में मूर्तियां वापस रखवा कर पूजा करवाई है. फिलहाल शांति बनी हुई है.

दरअसल जिला मुख्यालय के बायपास रोड स्थित सांवरिया मंदिर क्षेत्र से लगी एक छोटी सी पहाड़ी पर बने भिलेट देव के मंदिर को बीती रात अज्ञात लोगों ने तोड़ कर जमीन का समतलीकरण कर दिया था. साथ ही मंदिर में स्थापित मूर्तियों और ध्वज के साथ छेड़छाड़ कर दूर किया गया है.

MP News: 125 साल पुरानी शिवजी की मूर्ति हुई चोरी! चोरों ने ऐसे दिया घटना को अंजाम

100 साल पुराना मंदिर
आज स्थानीय श्रद्धालु भीलट देव के मंदिर में पूजन करने पहुंचे तो मंदिर को नष्ट किया होना पाया. लोगों ने बताया कि ये लगभग 100 वर्ष पुराना मंदिर है. इस मंदिर में अज्ञात लोगों के तोड़ने से श्रद्धालुओं में खासा गुस्सा है. वहीं इस मामले पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर जाकर प्लॉट मालिक व ग्रामीणों को बुलाकर मलबा हटा दिया. मंदिर में मूर्तियां वापस रखवा दी है. थाना प्रभारी विकास कपीस ने बताया कि फिलहाल शांति है, विवाद जैसी कोई बात नहीं है.

हाल ही में हुई मंदिर से चोरी
बता दें कि बड़वानी राजघाट स्थित नर्मदा नदी (Narmada River) के बीच स्थित ऋणकेश्वर मंदिर (Rinkeshwar Temple Badwani Rajghat) से भगवान शिव की करीब 125 साल पुरानी मूर्ति चोरी हो गई है. मंदिर के पुजारी के अनुसार मंदिर की स्थापना 1880 में हुई थी. यहां बड़ी संख्या में लोग पूजा करने आते हैं. बड़ी संख्या में श्रद्धालु-भक्त भगवान मन्नतें मांगते हैं और यहां तक कि दूर-दराज के इलाकों से श्रद्धालु यहां आते हैं.

Trending news