Ujjain News: इंदौर के 56 जैसी उज्जैन में बनेगी 36 दुकान, मालवा के स्वाद का मिलेगा जायका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1757452

Ujjain News: इंदौर के 56 जैसी उज्जैन में बनेगी 36 दुकान, मालवा के स्वाद का मिलेगा जायका

Ujjain News: इंदौर में 56 दुकानों की तर्ज पर उज्जैन में 36 दुकानें खुलेगी. मालवा के खानपान का उज्जैन में भी अब लोग आनंद ले सकेंगे. आगामी 2 से 3 दिन में होंगे टेंडर जारी हो जाएंगे.

Ujjain News: इंदौर के 56 जैसी उज्जैन में बनेगी 36 दुकान, मालवा के स्वाद का मिलेगा जायका

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन:  मिनी मुंबई यानी इंदौर की पहचान उसकी स्वच्छता और वहां की 56 दुकानों से है. जहां खाने-पीने की वो चीजें मिलती है, जो पूरे हिंदुस्तान में कहीं नहीं मिल पाती. वहीं उज्जैन की पहचान तो ज्योतिर्लिंग की वजह से है ही लेकिन अब उसके साथ एक खास चीज जल्द जुड़ने वाली है. दरअसल अब इंदौर की 56 दुकानों की तर्ज पर जल्द ही 36 दुकानें उज्जैन में खुलने वाली है.

fallback

बता दें कि धार्मिक नगरी उज्जैन में भी अब इंदौर की 56 दुकानों की तर्ज पर 36 दुकानें बनाने की योजना पर विकास प्राधिकरण कार्य कर रहा है. आगामी 2 से 3 दिन में इसके टेंडर भी निकाले जाने की बात विकास प्राधिकरण अध्यक्ष श्याम बंसल ने की है. श्याम बंसल का कहना हैं कि उज्जैन में देश विदेश के तीर्थदर्शनार्थी बड़ी संख्या में पहुंचते हैं, जो इंदौर नहीं जा पाते वे मालवा के खानपान का मजा यहां ले सकें, इसी उद्देश्य से इस प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है.

fallback

मॉल की तरह बनाया जाएगा
श्याम बंसल ने कहा विकास प्राधिकरण इसका निर्माण करेगा. नानाखेड़ा बस स्टॉप के पास पेट्रोल पंप के पीछे खाली पड़ी जगह अभी चयनित की गई है. एक मॉल की तरह इसे डिवेलप किया जाएगा. क्योंकि महाकाल की नगरी में है इसलिए इसे बेहद ही आकर्षक बनाया जाने की योजना है. 2 से 3 दिन में इसके टेंडर भी जारी किए जाएंगे. इसके निर्माण के बाद इसे नो व्हीकल जोन रखा जाएगा.

नाम बताओ 21000 का इनाम ले जाओ
प्राधिकरण अध्यक्ष श्याम बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि 56 दुकान इंदौर में काफी फेमस हो चुकी हैं. उसी तरह उज्जैन की भी दुकानें फेमस हो इसके लिए आम लोगों से नाम के लिए सुझाव मांगे जाएंगे. जो सबसे अच्छा नाम बताएगा उसे 21,000 रुपये का इनाम भी दिया जाएगा.

Trending news