हीरों वाले पन्ना में भैंस चराने पर जमकर विवाद, 6 वन कर्मियों को पीटा, हाथ-पैर भी तोड़े
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2414467

हीरों वाले पन्ना में भैंस चराने पर जमकर विवाद, 6 वन कर्मियों को पीटा, हाथ-पैर भी तोड़े

MP Crime News: हीरों के लिए पहचाने जाने वाले पन्ना जिले से बुधवार को बड़ी खबर सामने आई. यहां भैंस चराने पर ऐसा विवाद हुआ कि लोगों ने 6 वन कर्मियों की बुरी तरह पिटाई कर दी. जवानों के हाथ पैर तक तोड़ दिए. दो की हालत गंभीर बताई जा रही है.

हीरों वाले पन्ना में भैंस चराने पर जमकर विवाद, 6 वन कर्मियों को पीटा, हाथ-पैर भी तोड़े

Madhya Pradesh News: पन्ना में प्लांटेशन एरिया में जाने के लिए रास्ता बनाने व भैंसों को चराने से मना करने पर करीब 60 लोगों ने 6 वन कर्मियों पर लाठी-डंडों से जानलेवा हमला कर दिया. इस पूरी घटना में 6 वनकर्मी घायल हो गये, जिनमे दो वनकर्मियों को गंभीर चोटें आई हैं. इन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. एक घायल वनकर्मी को सतना रेफर किया गया है. जानकारी लगने के बाद वन विभाग के आला अधिकारी घायल वन कर्मियों से मिलने जिला अस्पताल पहुंचे. घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव का माहौल है.

ये भी पढ़ें- बिजली विभाग की जांच में बड़ा खुलासा, अब होगी कार्रवाई, कई घरों में इस तरह हो रही चोरी

डीएफओ गर्वित गंगवार ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर वन परिक्षेत्र के पन्ना बीट के कक्ष क्रमांक- पी427 में वन विभाग का प्लांटेशन है. जहां तार की बाड़ लगी हुई है. उस जगह कुछ लोग अपनी भैंसों को चराने के लिए बाड़ तोड़कर रास्ता बना लेते हैं. इन्हें कई बार वनकर्मियों ने रोका. जब कुछ जानवर वहां चरने गए तो वन कर्मियों से उनका विवाद हो गया. कुछ देर बाद महिलाओं सहित 50 से 60 लोग लाठी-डंडे लेकर आये और वनकर्मियों पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया. इससे वनकर्मी घायल हो गए. फिलहाल वन विभाग के आला अधिकारियों ने पन्ना कोतवाली थाने में मामले की FIR दर्ज करवा दी है.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश का ऐसा गांव जहां सिर्फ बोली जाती है 'संस्कृत', एक सपने से इस तरह बदली घर-घर की तस्वीर

आरोपियों पर होगी सख्ती कार्रवाई
डीएफओ ने यह भी बताया कि प्लांटेशन के बाहर मवेशी चराने के लिए परंपरागत क्षेत्र खाली छोड़ा गया है. इसके बावजूद जबरन प्लांटेशन में मवेशी घुसाए जा रहे हैं.  ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पन्ना से पियुष शुक्ला की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news