नर्मदापुरम में 15 मिनट में 7 पशुओं की मौत से मचा हड़कंप, सामने आई ये बड़ी वजह
Advertisement

नर्मदापुरम में 15 मिनट में 7 पशुओं की मौत से मचा हड़कंप, सामने आई ये बड़ी वजह

र्मदापुरम जिल के घानाबड़ गांव में एकाएक पशुओं की मौत से हड़कंप मच गया. मृत पशुओं में 4 गाय, 2 बैल और 1 बछड़ा है. 

नर्मदापुरम में 15 मिनट में 7 पशुओं की मौत से मचा हड़कंप, सामने आई ये बड़ी वजह

अभिषेक गौर/नर्मदापुरम: नर्मदापुरम जिल के घानाबड़ गांव में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक साथ 15 मिनट के अंदर ही 7 पशुओं की मौत हो गई.  मामले की सूचना मिलते ही आनन-फानन में पशु चिकित्सकों की टीम घानाबड़ गांव पहुंची और पशुओं की मौत मामले में जांच शुरू की. जिसके बाद आशंका जताई जा रही है कि गायों की मौत सफाया खाने से हुई है.

बता दें कि 7 पशुओं में 4 गाय, 2 बैल और 1 बछड़ा है. गांव में अलग-अलग स्थानों में उनके शव काफी फूले हुए पड़े हुए थे. सभी शव में एक जैसे लग रहे थे. जिसके बाद ग्रामीण और डॉक्टर ने मूंग की फसल में सफाया (सल्फास) खाने से मौत की आशंका जताई जा रही है.

क्या कहा ग्रामीण ने
घानाबड़ निवासी दिलीप ने बताया कि सुबह किसान लोग पशुओं को भागते हुए लेकर आ रहे थे. सड़क किनारे करीब 7 पशुओं की मौत हुई है. जो अलग-अलग स्थानों पर पड़ी हुई है. मृत पशुओं में 4 गाय, 2 बैल और 1 बछड़ा है. दिलीप ने बताया कि जांच के बाद ही कारण स्पष्ट हो पाएगा. उन्होंने बताया कि मूंग में सफाया डाला जा रहा है. उस कारण भी पशुओं की मौत हो सकती है. उन्होंने बताया कि 15 से 20 मिनट के भीतर करीब 7 पशुओं की मौत हुई है. वही मौके पर जांच के लिए पहुंचे.

इंदौर में दिग्विजय सिंह को आई ज्योतिरादित्य सिंधिया की याद, कैलाश विजयवर्गीय को दी ये चुनौती

क्या कहा पशु चिकित्सक ने...
वरिष्ठ पशु चिकित्सक सर्जन डॉ शैलेंद्र नेमा ने बताया कि घानाबड़ रोड पर करीब 5 से 6 जानवरों की मृत्यु अचानक से हुई है. प्राथमिक तौर पर पाइजन के केस दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने बताया कि मूंग की फसल कटने की कगार पर है. हो सकता है कि अभी जो बारिश हो रही है, खेतों में जो सल्फास डाला जा रहा है. इसके अलावा सल्फास का पानी भी जानवर पी रहे हैं. जानवर उसकी वजह से ही पशुओं की मौत हो सकती है. पशुओं की पीएम रिपोर्ट के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा.

Trending news