Rashifal: रविवार को सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जानिए आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1673904

Rashifal: रविवार को सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जानिए आज का राशिफल

Today Horoscope 30 April 2023: रविवार का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? किसे मिलेगा नौकरी का ऑफर और किसे होना पड़ सकता है परेशान आइए जानते हैं राशियों के हिसाब से अपना राशिफल...

Rashifal: रविवार को सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जानिए आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 30 April 2023: हिंदू पंचाग के अनुसार आज 30 अप्रैल को वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की दशमी-एकादशी तिथि और रविवार का दिन है. आज के दिन सूर्य देव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों के चाल के अनुसार इन राशियों के हिसाब से ज्योतिष हमारे रोज के जीवन में घटित होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में भविष्यवाणी करते हैं. ऐसे में आइए ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का आज का राशिफल...

मेषः पठन-पाठन में रूचि बढ़ेगी. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. माता पिता के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. शैक्षणिक कार्यों को लेकर की गई यात्रा लाभदायक होगी. 

वृषः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धन लाभ के योग हैं. कारोबार में नया निवेश के लिए दिन शुभ है. घर परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. पिता का सानिध्य मिलेगा.

मिथुनः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. जीवनसाथी के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. आध्यात्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी. संतान के सेहत का ख्याल रखें. तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे.

कर्कः भविष्य को लेकर परेशान रहेंगे. फिजुलखर्ची के चलते आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें. वाहन चलाने में सावधानी बरतें. दुर्घटना का डर है.

सिंहः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. संतान के तरफ से खुशखबरी मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. आज आपका लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिल सकता है.

कन्याः मन प्रसन्न रहेगा. किसी कार्य के संपन्न होने से परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. मानसिक शांति रहेगी. आय के स्रोत में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे.

ये भी पढ़ेंः Monthly Horoscope: वृष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मई का महीना, जानिए मासिक राशिफल

तुलाः रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगी. व्यर्थ की भागदौड़ से मन विचलित हो सकता है. पैतृक संपत्ति के बंटवारे को लेकर विवाद हो सकता है. भावनाओं को काबू में रखें. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है.

वृश्चिकः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. जीवनसाथी के साथ रोमांटिक यात्रा पर जा सकते हैं. गुस्से को काबू में रखें.

धनुः शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. बिजनेस में लाभ होगा. पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ सकती है. वाणी में मधुरता रखें. इस राशि के अवैवाहिकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है.

मकरः दिन की शुरुआत में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. कारोबार में नुकसान हो सकता है. रुपये पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें. ऑफिस में अफसरों से मतभेद हो सकता है.

कुंभः आज दिन की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. ऑफिस में अधिकारियों के सहयोग से प्रमोशन मिल सकता है. नया कारोबार शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है.

मीनः पठन-पाठन में रूचि बढ़ेगी. मित्रों के सहयोग से नई नौकरी मिल सकती है. भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी. किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. परिवार में शादी संबंधित बातचीत हो सकती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news