Aamir Khan Ad: आमिर खान के विज्ञापन पर भड़के नरोत्तम मिश्रा, विवाद पर स्टार को चेताया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1391686

Aamir Khan Ad: आमिर खान के विज्ञापन पर भड़के नरोत्तम मिश्रा, विवाद पर स्टार को चेताया

Aamir Khan Ad Controversy: अब आमिर खान के एक विज्ञापन पर विवाद बढ़ने लगा है. उन्होंने एक निजी बैंक के लिए एक विज्ञापन किया है, जिसमें शादी का सीन दिखाया गया है. इसे लेकर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोंत्तम मिश्रा ने स्टार को चेताया है.

Aamir Khan Ad: आमिर खान के विज्ञापन पर भड़के नरोत्तम मिश्रा, विवाद पर स्टार को चेताया

Aamir Khan Ad Controversy: भोपाल। बॉलीवुड कलाकार आमिर खान का एक निजी बैंक के लिए किया गया विज्ञापन सुर्खियों में आ गया है. इसे लेकर अब विवाद भी शुरू हो गया है. विज्ञापन को हिंदु भावनाओं को आहत करने वाला बताया जा रहा है, जिसके बाद मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान भी सामने आया है. हिंदु संगठनों के विरोध के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आमिर खान को सचेत किया है. उन्होंने कहा कि वो रीति रिवाजों को ध्यान में रखकर विज्ञापन करें.

आमिर खान आगे ध्यान रखें
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आमिर खान को सलाह देते हुए कहा कि वो भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों को ध्यान में रखकर आगे विज्ञापन करें. निजि बैंक के लिए आमिर खान का विज्ञापन मैंने भी देखा है. ये ठीक नही है. इसे लेकर मेरे पास शिकायत भी आई है. लगातार आमिर खान के बारे में इस तरह भारतीय परंपरा और रीति रिवाजों की विवाद प्रस्तुती को मैं ठीक नहीं मानता.

ये भी पढ़ें: जब राजधर्म के लिए राजमाता ने बेटे के खिलाफ किया था प्रचार, जानें धर्म संकट की कहानी

तोड़ मरोड़ कर अभिनय सही नहीं
मिश्रा ने कहा कि तोड़ मरोड़ कर अभिनय करने से धर्म विशेष की भावना आहत होती है. किसी भी धर्म की भावना को आहत करने की इजाजत आमिर खान को नहीं है. वो लगातार किसी न किसी ऐसे विवाद में आते रहते हैं. उन्होंने कहा कि केवन हिंदू धर्म को आधार बनाकार लोग विज्ञापन और फिल्म बनाते हैं. इसमें भी धार्मिक और ऐतिहासिक मान्यताओं और तथ्यों को तोड़कर पेश किया जाता है. ये कतई थीक नहीं है.

विवेक अग्निहोत्री ने भी जताई आपत्ती
नरोत्तम मिश्रा के अलावा विवेक अग्निहोत्री ने भी आमिर खान के विज्ञापन पर आपत्ती जताई है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए लिखा 'हम यह समझने में असफल रहे हैं कि आखिर सामाजिक और धार्मिक परंपराओं को बदलने के लिए बैंक कब से जिम्मेदार हो गए हैं. मुझे लगता है कि बैंक को भ्र्ष्ट बैंकिंग सिस्टम को बदलकर सक्रियता दिखानी चाहिए. ये हिंदुओं का मजाक बनाते हैं, फिर कहते हैं हिंदू ट्रोल कर रहे हैं.'

ये भी पढ़ें: सूचना आयुक्त का बड़ा फैसला, मध्य प्रदेश में पुलिस थानों की परेशानी बढ़ी

गुटखा तंबाकू के खिलाफ चलेगा अभियान
इसके अलावा मध्य प्रदेश में नशे के खिलाफ चल रहे अभियानों को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अब प्रदेश में जल्द ही गुटखा और तंबाकू के खिलाफ भी अभियान चलेगा. प्रदेश सरकार नशे के कारोबार करने वाले बदमाशों के खिलाफ सख्त है. बीते कुछ दिनों में हो रही कार्रवाईयों के बारे में आपको को जानकारी पहले से ही है. सरकार किसी भी नशे के गैरकानूनी व्यापार को बर्दाश्त नहीं करेंगे.

Trending news