नवनिर्वाचित सरपंच के साथ बड़ा हादसा, समर्थक की मौत, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1233930

नवनिर्वाचित सरपंच के साथ बड़ा हादसा, समर्थक की मौत, जानिए पूरा मामला

मध्य प्रदेश के उमरिया जिले की ग्राम धनवाहि में चुनाव जीतने के बाद विजय जुलूस निकाला गया. यहां समर्थकों ट्रैक्टर पलटने से समर्थक की मौत हो गई. इस घटना में ग्राम धनवाहि के नवनिर्वाचित सरपंच सहित दर्जन भर लोग घायल हो गए हैं. घटना में घायल हुए एक मासूम का हालत गंभी बताई जा रही है.

नवनिर्वाचित सरपंच के साथ बड़ा हादसा, समर्थक की मौत, जानिए पूरा मामला

उमरिया: मध्य प्रदेश के उमरिया की एक ग्राम पंचायत में नवनिर्वाचित सरपंच को विजय जुलूस निकालना महंगा पड़ गया. ग्राम धनवाहि में सरपंच के  विजय जुलूस में बड़ा हादसा हो गया. इसमें एक समर्थक की मौत हो गई. घटना में  नवनिर्वाचित सरपंच सहित दर्जन भर लोग घायल हुए हैं. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां एक मासूम की हालत गंभीर बनी हुई है.

ट्रैक्टर से विजय जुलूस
चुनाव परिणाम आने के बाद रविवार की दोपहर सरपंची जीतने वाले रवि कोल ने गांव में ट्रैक्टर से विजय जुलूस निकाला. गांव के बाहर लगवारी मोड़ के समीप ट्रेक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया. ट्रैक्टर में नव निर्वाचित सरपंच भी सवार था. इस दुर्घटना में नन्हू कोल नामक युवक की मौके पर मौत हो गई और सरपंच सहित दर्जन भर लोग घायल हो गए.

एक मासूम की हालत गंभीर
घटना की जानकारी के बाद 108  एम्बुलेंस की मदद से घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां एक मासूम की हालत गंभीर बनी हुई है. अस्पताल के बाहर भारी संख्या में सरपंच के समर्थक मौजूद हैं.

बता दें 67 % हुआ मतदान
बता दें शनिवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में 52 जिलों के 115 विकासखंड की 8702 ग्राम पंचायतों के 26,902 मतदान केंद्रों पर मतदान डाले गए. प्रदेश में कुल 67 % मतदान हुआ. इसमें 69% महिलाओं और 65%पुरूष ने वोट किया. जबकि 4.4% अन्य मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. सबसे अधिक श्योपुर 79% और सबसे कम अनूपपुर 51% मतदान हुआ.

पंचायत चुनाव के दौरान गोलीबारी, देखें वीडियो

Trending news