Actor Sonu Sood: सोनू सूद ने महाकाल को लेकर जताई बड़ी इच्छा, भक्त निवास के लिए देंगे दान
Advertisement

Actor Sonu Sood: सोनू सूद ने महाकाल को लेकर जताई बड़ी इच्छा, भक्त निवास के लिए देंगे दान

Actor Sonu Sood: फिल्म अभिनेता सोनू सूद बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में  200 करोड़ की लागत से बनने वाले भक्त निवास के लिए दान देने की घोषणा की. हालांकि वो दान कितना देंगे इसके बारे में नहीं बताया है.

Actor Sonu Sood: सोनू सूद ने महाकाल को लेकर जताई बड़ी इच्छा, भक्त निवास के लिए देंगे दान

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल (mahakal news) का धाम लाखों करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था का खास केंद्र है. बड़ी संख्या में हर रोज आम के साथ खास भक्तों का भी तांता मंदिर में लगा रहता है. कुछ दिनों पहले बाबा महाकाल के दर्शन (mahakal darshan) करने पहुंचे प्रसिद्ध फिल्म कलाकार सोनू सूद (Actor Sonu Sood) ने मंदिर की व्यवस्थाओं को भी देखा था और मंदिर में दान देने की तत्कालीन कलेक्टर आशीष सिंह से इच्छा जताई थी.

फिल्म स्टार सोनू सूद  था में किसी एक प्रोजेक्ट में दान राशी दूंगा अब मंदिर प्रशासक संदीप सोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि सोनू सूद ने जो वादा किया था. उसे पूरा करने की सहमति उन्होंने जताई है और 200 करोड़ की लागत से मंदिर से चंद किलोमीटर की दूरी पर बन रहे भक्त निवासी में सोनू द्वार दान दी जाने वाली राशि का उपयोग किया जाएगा. प्रशासक ने कहा कि दान राशि कितनी सोनू देंगे ये अभी तय नहीं है. सिर्फ प्रोजेक्ट 200 करोड़ का है. जिसमें कई अलग-अलग दानदाता हैं.

ऐसा होगा भक्त निवास
मंदिर प्रशासक संदीप सोनी ने बताया कि करीब 200 करोड़ रुपए में बनने वाले भक्त निवास के लिए 32 एकड़ जमीन को लिया गया है. इम्पीरियल होटल के पास और सामने इंदौर उज्जैन रोड के दोनों और पड़ी जमीन पर G 4 महाकाल भक्त निवास बनाया जाएगा. जिसमें 15 ब्लॉक रहेंगे, 100 फीट के गार्डन सहित एडमिन ऑफिस, 2200 कमरों का भक्त निवास,100 बस की पार्किंग, ई बस चार्जिंग, एडमिन ऑफिस, वेटिंग एरिया, अन्न क्षेत्र और पुरे क्षेत्र को ग्रीन एरिये में बदला जाएगा.

अंडरपास बनेगा!
इंदौर उज्जैन रोड को अपनी मौजूदा हाइट से उठाकर एलिवेटेट कर अंडर पास बनाया जाएगा, जिससे रोड के दोनों ओर बनने वाले भक्त निवास में भक्त आना जाना कर सकेंगे. भक्त निवास में करीब 200 चार पहिया वाहन पार्क किये जा सकेंगे.

ये भी पढ़ेंः MP News: नहीं देखा होगा 'गौभक्त का ऐसा प्रेम' गाय की मृत्यु पर बनवाएं तरह-तरह के पकवान, हजारों लोग हुए शामिल

Trending news