Adipurush Controversy: MP में संस्कृति बचाओ मंच की अपील, आदिपुरुष फिल्म को बैन करे शिवराज सरकार...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1741827

Adipurush Controversy: MP में संस्कृति बचाओ मंच की अपील, आदिपुरुष फिल्म को बैन करे शिवराज सरकार...

  प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष 16 जून को दुनियाभर में रिलीज होती ही विवादों में आ गई. हालांकि इस विरोध का कमाई पर कोई असर नहीं पड़ा और फिल्म ने पहले ही दिन 140 करोड़ रुपये की कमाई कर ली.

Adipurush Controversy: MP में संस्कृति बचाओ मंच की अपील, आदिपुरुष फिल्म को बैन करे शिवराज सरकार...

प्रमोद शर्मा/भोपाल:  प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष 16 जून को दुनियाभर में रिलीज होती ही विवादों में आ गई. हालांकि इस विरोध का कमाई पर कोई असर नहीं पड़ा और फिल्म ने पहले ही दिन 140 करोड़ रुपये की कमाई कर ली. वहीं संस्कृति बचाओ मंच ने सीएम शिवराज से इस फिल्म को मध्यप्रदेश में बैन लगाने की बात कही है.

क्या कहा संस्कृति मंच ने...
संस्कृति बचाओ मंच के हिंदूवादी नेता चंद्र शेखर तिवारी ने कहा कि फिल्म आदिपुरुष ने जिस प्रकार हमारी हिंदू भावना को, हमारी संस्कृति, हमारी सभ्यता को आघात पहुंचाने का काम किया है. फिल्म में हमारी सोने की लंका को काली रंग की लंका बताया है. हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. हमारी रामायण को आप ठेस पहुंचाने का काम कर रहे हैं. 

चंद्र शेखर तिवारी ने कहा कि आज तुलसीदास जी सोच रहे होंगे कि ऐसा हमारी रामायण के साथ होगा, ये हमने सोचा नहीं था.  सिर्फ पैसा कमाने के उद्देश्य से आपने 500 करोड़ रुपये कि फिल्म बनाई. हमें इसपर आपत्ति नहीं है, लेकिन जिस प्रकार चित्रण किया है, उससे हमारी भावना को ठेस पहु्ंची है. हम सीएम शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मांग करते हैं कि इस फिल्म को प्रदेश में बैन किया जाए.

नरोत्तम मिश्रा ने दी थी शुभकामनाएं

सोशल मीडिया पर फिल्म हो रही ट्रोल
आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर कल से ही फिल्म काफी ट्रोल हो रही है. अलग-अलग विचारधारा के लोग भी एक साथ होकर इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि रामायण को मॉर्डन तरीके से दिखाया गया है. जो हमारी पौराणिक कथा की मर्यादा को तार-तार कर रहा है. साथ ही फिल्म के डायरेक्टर और फिल्म के संवाद लिखने वाले मनोज मुंतशिर को भी लोग काफी ट्रोल कर रहे है.

फिल्म के इन संवादों को लेकर विवाद...
"कपड़ा तेरे बाप का! तेल तेरे बाप का! जलेगी भी तेरे बाप की" (हनुमानजी ने रावण के बेटे इंद्रजीत से कहा)
"तेरी बुआ का बगीचा है क्या जो हवा खाने चला आया"  (इंद्रजीत ने हनुमानजी से कहा)
"जो हमारी बहनों को हाथ लगाएंगे उनकी लंका लगा देंगे" (हनुमानजी ने रावण की सभा में कहा)
"मेरे एक सपोले ने तुम्हारे शेषनाग को लंबा कर दिया अभी तो पूरा पिटारा भरा पड़ा है"  (लक्ष्मण के ऊपर वार करने के बाद इंद्रजीत ने कहा)

Trending news