MP में यहां हो रहा बच्चों की जान से खिलवाड़! नकली घी के बाद पकड़ी गई ये फैक्ट्री
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1084303

MP में यहां हो रहा बच्चों की जान से खिलवाड़! नकली घी के बाद पकड़ी गई ये फैक्ट्री

 लालच के खातिर मिलावटखोर माफिया बच्चों की जान से खिलवाड़ करने से बाज नहीं आ रहें है. रायसेन के मंडीदीप में  नियमों का उल्घंन कर कुरकुरे बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोर हुआ हैं.

MP में यहां हो रहा बच्चों की जान से खिलवाड़! नकली घी के बाद पकड़ी गई ये फैक्ट्री

रायसेन: लालच के खातिर मिलावटखोर माफिया बच्चों की जान से खिलवाड़ करने से बाज नहीं आ रहें है. रायसेन के मंडीदीप में  नियमों का उल्घंन कर कुरकुरे बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोर हुआ हैं. इस फैक्ट्री में बिना बैच नंबर और बिना एक्सपायरी डेट के पैकिंग की जा रही थी. 

फैक्ट्री की गई सील
खाद्य विभाग और प्रशासन की संयुक्त टीम ने मण्डीदीप स्थित रॉयल फूड्स पर छापेमारी की है. यहां बिना बैच नंबर और एक्सपायरी डेट के रैपर वाली पैकटें मिली हैं. टीम ने सारे मटेरिअल को पैक करके फैक्ट्री को सील कर दिया है.

ये भी पढ़ें: भजन गाकर सीएम शिवराज को मनाने लगे लोग, मासूमों ने हाथ जोड़कर ''मामा'' से की यह विनती

बच्चों की जान से खिलवाड़  
अनुविभागीय अधिकारी आदित्य शर्मा ने बताया कि इस तरह से खाद्य पदार्थ की पैकिंग कर बेचना एगमार्क नियमों का उल्लंघन है. साथ ही यह खाद्य पदार्थ बच्चों के स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं. लगातार इस संबंध में मिल रही सूचना के आधार कारवाई की जा रही है.

इंदौर पकड़ी गई थी नकली घी की फैक्ट्री
इंदौर के लसूड़िया थाना क्षेत्र में पुलिस और खाद्य विभाग की टीम ने नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोर किया था. पुलिस ने मौके से नकली घी समेत लाखों रुपए की मशीनरी को जब्त करते हुए कार्रवाई की थी.

WATCH LIVE TV

Trending news