यूपी में बुलडोजर बाबा के बाद MP में अब 'बुलडोजर मामा', जानिए भोपाल का ये पोस्टर क्यों है चर्चा में?
Advertisement

यूपी में बुलडोजर बाबा के बाद MP में अब 'बुलडोजर मामा', जानिए भोपाल का ये पोस्टर क्यों है चर्चा में?

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का काम करने का स्टाइल अलग है. अब एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी उन्हीं के रास्ते पर चल रहे हैं. 

यूपी में बुलडोजर बाबा के बाद MP में अब 'बुलडोजर मामा', जानिए भोपाल का ये पोस्टर क्यों है चर्चा में?

 प्रमोद शर्मा/भोपाल: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का काम करने का स्टाइल अलग है. अब एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी उन्हीं के रास्ते पर चल रहे हैं.  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बुलडोजर भी जमकर चल रहा है. एमपी में अपराधियों के घरों को तुरंत ही जमीनदोंज किया जा रहा है. सबसे ताजा मामला रायसेन और श्योपुर का है. जहां श्योपुर में बलात्कारियों के घर और रायसेन में हिंसा फैलाने वालों के घरों पर बुलडोजर से कार्रवाई की गई है. ऐसे में इस बीच भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा का पोस्टर सामने आना अधिकारिक तौर पर एमपी में मामा का बुलडोजर पर मोहर लगा रहा हैं.

 विधायक ने अपने आवास पर लगाया पोस्टर 
शिवराज सरकार के विधायक रामेश्वर शर्मा ने अपने सरकारी आवास के बाहर मामा का बुलडोजर स्लोगन लिखा एक बड़ा सा होर्डिंग लगवाया हैं. जिसमें लिखा हुआ है कि- बहन बेटियों की इज्जत से खिलवाड़ जो करेगा उसके द्वार पहुंचेगा मामा का बुलडोजर. 

रायसेन में हुई बड़ी कार्रवाई
गौरतलब है कि रायसेन का खमरिया खुर्द गांव कुछ दिनों से हिंसा की चपेट में आया हुआ है. बच्चों को लेकर हुई मामूली विवाद में दो समुदाय के बीच हिंसक टकराव हो गया था. एक पक्ष ने गोली चला दी जिससे राजू आदिवासी की मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल पहुंची. अब तक 14 अपराधी हिरासत में लिए जा चुके हैं. सीएम शिवराज द्वारा कार्रवाई के कड़े निर्देश के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बुलडोजर लगाकर चार मकान ध्वस्त कर दिए हैं. 
  
गैंगरेप के आरोपियों के घर-फसल नष्ट हुई
वहीं श्योपुर में 15 साल की नाबालिक से गैंगरेप की घटना के बाद सरकार का एक्शन नजर आया. नाबालिग से गैंगरेप की वारदात करने वाले तीन आरोपियों के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही करते हुए तीनों आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलने की बड़ी कार्यवाही की तो वहीं दूसरी ओर तीनों आरोपियों की सरकारी जमीन पर कब्जा करते हुए पैदा की फसल पर भी सरकारी JCB चलाते हुए फसल नष्ट करने की भी बड़ी कार्यवाही की गई.
 
नई इमेज गढ़ रहे हैं शिवराज?
गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ पहले से हिंदूत्व के फायर ब्रांड नेता हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान की छवि अभी तक एक कूल नेता की तरह थी, लेकिन त्वरित फैसलों से वह अपनी एक छवि भी गढ़ रहे हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news