MP Assembly Election: आगर मालवा में कांग्रेस को बड़ा झटका! अध्यक्ष ने दिया पार्टी से इस्तीफा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1847833

MP Assembly Election: आगर मालवा में कांग्रेस को बड़ा झटका! अध्यक्ष ने दिया पार्टी से इस्तीफा

MP Assembly Election: मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचलें काफी तेज हो गई है. देखा जा रहा है कि नेता एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जा रहे हैं. इसी बीच आगर मालवा (Nagar Palika Agar Malwa) के नगर पालिका अध्यक्ष निलेश जैन पटेल ने पार्टी से इस्तीफा देकर सियासत में हलचल मचा दी है. 

MP Assembly Election: आगर मालवा में कांग्रेस को बड़ा झटका! अध्यक्ष ने दिया पार्टी से इस्तीफा

कनीराम यादव/ आगर मालवा:  मध्य प्रदेश (MP News) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) को लेकर सियासी हलचलें काफी तेज हो गई है. देखा जा रहा है कि नेता एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जा रहे हैं. इसी बीच आगर मालवा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि नगर पालिका अध्यक्ष निलेश जैन पटेल ने कांग्रेस (Congrss) की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर सियासत में हलचल मचा दी है. 

दिया इस्तीफा 
आगर मालवा के नगर पालिका अध्यक्ष ने किस वजह से इस्तीफा दिया ये बात सामने नहीं आई है. लेकिन उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से ये जानकारी लोगों से साझा की है. उनके इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस खेमे का माहौल बदल गया है, उन्होंने पार्टी छोड़ने का निर्णय ऐसे समय में लिया जब कुछ ही महीने बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव होना है. 

अच्छी है पकड़ 
अगर हम नगर पालिका अध्यक्ष निलेश जैन पटेल की बात करें तो उनकी स्थानीय राजनीति में अच्छी खासी पकड़ है. इनका परिवार आजादी के बाद से ही लगातार कांग्रेस पार्टी में रहा है, इनकी माता भी कांग्रेस के टिकट पर नगर पालिका अध्यक्ष रह चुकी हैं. जिसकी वजह से आस - पास के क्षेत्र में इनकी अच्छी लोकप्रियता है, ऐसे में चुनाव से पहले इनका इस्तीफा राजनीतिक समीकरण बिगाड़ देगा. 

ये भी पढ़ें: MP Politics: जैन मंदिर को लेकर दिग्विजय ने की ऐसी पोस्ट, दमोह में बजरंग दल ने दर्ज कराई FIR

चुनाव पर पड़ेगा असर 
आगामी विधानसभा में निलेश जैन के कांग्रेस छोड़ने का असर भी पड़ेगा. क्योंकि ये जहां से आते हैं वहां पर इनके परिवार की अच्छी खासी लोकप्रियता भी है. ऐसे में अगर ये कोई और पार्टी ज्वाइन करते हैं तो वोटबैंक का असर भी देखा जाएगा. क्योंकि इनकी वजह से जो वोट कांग्रेस को मिलते थे वो अब किसी और पार्टी को जा सकते हैं, ऐसे में अब देखने वाली बात होगी की ये किस पार्टी को ज्वाइन करते हैं. 

जारी है फेरबदल का दौर 
विधानसभा चुनाव से पहले फेरबदल का दौर लगातार जारी है. बता दें कि बीते महीने में अलीराजपुर और विदिशा जिले में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ने पार्टी छोड़कर हलचल मचा दी थी, हालांकि इन दोनों की पार्टी छोड़ने की वजह सामने नहीं आई थी, लेकिन कहा जा रहा था कि अंदरूनी कलह की वजह से इन लोगों ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. 

Trending news