अग्निपथ योजना: बस्तर के सभी स्टेशनों में अलर्ट घोषित, 16 ट्रेनें रद्द की गई
Advertisement

अग्निपथ योजना: बस्तर के सभी स्टेशनों में अलर्ट घोषित, 16 ट्रेनें रद्द की गई

देशभर में अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर बस्तर में भी रेलवे और पुलिस विशेष अलर्ट पर सुरक्षा बढ़ायी गयी है.

अग्निपथ योजना: बस्तर के सभी स्टेशनों में अलर्ट घोषित, 16 ट्रेनें रद्द की गई

बस्तर: सेना भर्ती के लिए हाल ही में घोषित अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में चल रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बस्तर में भी रेलवे स्टेशनों में अलर्ट जारी किया कर दिया गया है और सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन वॉल्टियर के डीआरएम अनूप पति ने इस विवाद को देखते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव समेत अन्य आला अधिकारियों से बात कर सुरक्षा मुहैया कराने का अनुरोध किया है.

'अग्निपथ' योजना पर बवाल, छात्रों के आंदोलन के कारण रद्द हुई कई ट्रेनें

16 ट्रेनें रद्द कर दी गई
बता दें कि सिर्फ विशाखापट्टनम डिवीजन की ही बात करें तो शुक्रवार को 16 ट्रेनें रद्द की गई. रेलवे की तरफ से छात्रों से अपील की गई है कि वे रेलवे प्रॉपर्टी को क्षतिग्रस्त ना करें. इधर जगदलपुर रेलवे स्टेशन में भी सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. भीड़भाड़ और संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है.

बस्तर पुलिस अलर्ट पर
शहर के सीएसपी ने बताया कि रेलवे प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर बैठक की गई है. इसको लेकर बस्तर पुलिस भी अलर्ट मोड पर है. पूरी व्यवस्थाएं कर ली गई है. अगर ऐसी स्थिति आती है तो उसे निपटने के लिए बस्तर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. स्टेशन पर आने वाली ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों की पूरी तरह से चेकिंग के साथ पूछताछ भी की जा रही है.

बुरहानपुर: BJP महापौर प्रत्याशी माधुरी पटेल ने किया नामांकन, शहनाज अंसारी से है कांटे की टक्कर!

अलर्ट पर एजेंसियां
बता दें नरेंद्र मोदी सरकार ने मंगलवार को सेना में बहाली के लिए 'अग्निपथ' योजना की घोषणा की थी. देश के कई राज्यों में इसका जमकर विरोध हो रहा है. बिहार और उत्तर प्रदेश में इसका सबसे अधिक असर देखने को मिल रहा है. इस योजना के खिलाफ प्रदर्शन आज भी जारी है. देशभर में चल रहे हिंसक आंदोलन के बीच बिहार के 12 जिलों में इंटरनेट पर लगाम कसी गई है. हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले भी 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद किया गया है. उधर, केंद्रीय एजेंसियों ने राज्यों को अलर्ट किया है.

Trending news