Bhopal: बाढ़ प्रभावितों को लेकर बड़ा ऐलान, क्षतिपूर्ति करेगी शिवराज सरकार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1316183

Bhopal: बाढ़ प्रभावितों को लेकर बड़ा ऐलान, क्षतिपूर्ति करेगी शिवराज सरकार

Bhopal Latest News: कृषि मंत्री कमल पटेल ने ट्वीट करके जानकारी दी कि प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से जिन भी किसानों की फसलों को क्षति हुई होगी. उनकी भरपाई राज्य सरकार करेगी.

Bhopal: बाढ़ प्रभावितों को लेकर बड़ा ऐलान, क्षतिपूर्ति करेगी शिवराज सरकार

भोपाल: मध्य प्रदेश में पिछले 3 दिनों से प्रदेश के ज्यादातर जिलों में लगातार बारिश हो रही है. इसी के चलते कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं और कई जिलों में तो बाढ़ आ भी गई है.  बाढ़ के कारण लोगों को बहुत नुकसान हुआ है. साथ ही साथ हमारे अन्नदाता यानी किसानों की फसलों की भी क्षति हुई है. अब फसलों को हुए नुकसान को लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ी घोषणा की है. कृषि मंत्री कमल पटेल (Agriculture Minister Kamal Patel) ने कहा है कि पिछले कुछ दिनों से राज्य में लगातार भारी बारिश हो रही है और जिसके कारण कई जगहों पर बाढ़ और अत्यधिक बारिश ने फसल को नुकसान पहुंचाया है और इसी के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली मप्र सरकार ने फैसला किया है कि फसलों के नुकसान का सर्वेक्षण करके नुकसान का भुगतान करेगी.

कृषि मंत्री कमल पटेल ने किया ट्वीट
कृषि मंत्री कमल पटेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लिखा,"किसान भाईयों-बहनों,विगत कुछ दिनों से प्रदेश में लगातार भारी वर्षा हो रही है. जिससे कई स्थानों पर बाढ़ व अतिवृष्टि की वजह से फसल खराब हुई है.किसान भाई चिंतित न हों माननीय मुख्यमंत्री जी के मार्गदर्शन में हम नुकसान का सर्वे करवाकर क्षतिपूर्ति करवाएंगे." 

उन्होंने आगे लिखा, 'संकट के समय भाजपा सरकार आपके साथ है.मेरा आपसे विनम्र आग्रह है कि बारिश के दौरान प्रशासन के निर्देशों का पालन करें, सावधानी रखें,सुरक्षित रहें.आप मदद के लिए स्थानीय प्रशासन, जनप्रतिनिधि एवं सभी जिलों में बाढ़ राहत कंट्रोल रूम के नंबर जारी किए गए हैं उस पर भी कॉल कर सकते हैं.पुल-पुलिया पर पानी होने पर उन्हें पार न करें, आपका जीवन हम सबके लिए अमूल्य है'.

बता दें कि लोगों को बाढ़ से समस्या ना हो इसके लिए मध्यप्रदेश सरकार एक्शन मोड में है. आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया.सीएम ने आज  विदिशा, गुना और राजगढ़ जिलों के बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों का दौरा किया. 

VIDEO: सीएम शिवराज ने पार की तेज बहती नदी, खुद किया लोगों का रेस्क्यू

सीएम ने इसको लेकर कहा कि अभी मैंने विदिशा, गुना और राजगढ़ जिलों के बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों का दौरा किया.लगभग 25 गांव, जिसमें विदिशा जिले के ज्यादा हैं, पानी से घिरे हैं. अभी बेतवा नदी का जलस्तर स्थिर है. जहां लोग फंसे हैं, उन्हें लगातार रेस्क्यू किया जा रहा है. बोट के माध्यम से लोगों को निकाला जा रहा है.

Trending news