Aashram-3 शूटिंग विवादः प्रकाश झा के समर्थन में उतरे रजा मुराद, शिवराज सरकार से की यह मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1015399

Aashram-3 शूटिंग विवादः प्रकाश झा के समर्थन में उतरे रजा मुराद, शिवराज सरकार से की यह मांग

रजा मुराद निर्देशक प्रकाश झा का समर्थन किया है. 

प्रकाश झा के समर्थन में रजा मुराद

भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हो रही वेब सीरीज आश्रम-3 (Ashram-3) की शूटिंग के दौरान बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकताओं ने सीरीज के निर्देशक प्रकाश झा (Prakash Jha) के साथ बदसलूकी थी. जबकि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने निर्देशक के चेहरे पर स्याही भी फेंक दी. अब इस मामले में भोपाल (Bhopal) के मशहूर एक्टर रजा मुराद (Raza Murad) प्रकाश झा के समर्थन में उतर आए हैं. उनका कहना है कि भोपाल में प्रकाश झा के साथ जो हरकत हुई है वह अफसोस जनक है.

रजा मुराद ने किया प्रकाश झा का समर्थन
रजा मुराद ने कहा कि भोपाल को बॉलीवुड के भूगोल पर लेकर आए हैं, इससे पहले यहां कोई शूटिंग करने नहीं आता था. प्रकाश झा की शुरुआत के बाद ही भोपाल में प्रोड्यूसर डायरेक्टर और आर्टिस्टों का रेला लगा है. जिससे भोपाल की एक नई पहचान बनी है. प्रकाश झा के कारण ही होटल इंडस्ट्री , परिवहन और लोकल कलाकरों और जूनियर आर्टिस्ट को फायदा हुआ है. 

प्रकाश झा को मिले सुरक्षा 
रजा मुराद ने कार्यकर्ताओं पर स्याही फेंकने की घटना का विरोध करते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं से प्रोड्यूसर डायरेक्टर भोपाल नहीं आएंगे, इससे सिर्फ और सिर्फ भोपाल का ही घाटा होगा. रजा मुराद ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि रजा मुराद की सरकार से अपील ऐसी घटना दोबारा ना हो, इसलिए प्रकाश झा की टीम को सुरक्षा मुहैय्या कराई जाए. 

बजरंग दल ने जताई नाराजगी 
दरअसल, बजरंग दल ने प्रकाश झा की वेब सीरीज आश्रम-3 को लेकर नाराजगी जताई है. सेट पर हंगामा कर रहे बजरंग दल के सदस्यों का कहना था कि बॉबी देओल स्टारर वेब सीरीज आश्रम हिंदू संस्कृति का अपमान है. जब तक इस सीरीज का नाम नहीं बदला जाएगा, वो इसकी शूटिंग और प्रसारण नहीं होने देंगे. निर्देशक प्रकाश झा (Prakash Jha) की सीरीज में दिखाई गई अश्लीलता से नाराज बजरंग दल के कार्यकर्ता सेट पर घुस गए और झा के साथ बदसलूकी की. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने निर्देशक के चेहरे पर स्याही भी फेंक दी. इन सब का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें बजरंग दल के कार्यकर्ता एक आदमी को पकड़ कर मारपीट करते दिख रहे हैं. जिससे यह मामला अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है. 

सरकार ने फिल्मांकन की नई गाइडलाइन जारी करने की कही थी बात 
आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल के हंगामे के बाद प्रदेश सरकार फिल्मांकन को लेकर एक नई गाइडलाइन जारी करने जा रही है. इसके अनुसार अब शूटिंग से पहले जिला प्रशासन को स्क्रिप्ट दिखानी होगी और उस पर अनुमति मिलने के बाद ही शूटिंग की जा सकेगी. गृहमंत्री ने आश्रम वेब सीरीज पर आपत्ति जताते हुए कहा कि अन्य धर्मों पर क्यों नही बनाते ऐसी फ़िल्में. उन्होंने प्रकाश झा को नसीहत देते हुए कहा ऐसी विवादित वेब सीरीज और फिल्मों के नाम धार्मिक क्यों रखे जाते हैं. दूसरे धर्म पर रखें नाम तो पता चल जाएगा. उन्होंने कहा किसी भी तरह का अपत्तीजनक कंटेंट है, किसी भी धर्म को आहत करने वाली स्टोरी अगर है, तो पहले प्रशासन को बताना होगा. उन्होंने कहा कि राज्य में शूटिंग करने आना है तो स्वागत है, पर अश्लीलता ना हो ये सुनिश्चित करें. 

ये भी पढ़ेंः MP में ''आश्रम'' पर विवादः दिग्विजय सिंह पर रामेश्वर शर्मा का पलटवार, कहा- ईद पर हमला करने वाले शांति दूत थे?

WATCH LIVE TV

Trending news