भारतीय टीम में शामिल हुए रीवा के तेज गेंदबाज कुलदीप, प‍िता चलाते हैं सैलून की दुकान
Advertisement

भारतीय टीम में शामिल हुए रीवा के तेज गेंदबाज कुलदीप, प‍िता चलाते हैं सैलून की दुकान

Asia Cup 2022: IPL के कई मैचों में अच्छी गेंदबाजी के दम पर चयनकर्ताओं को प्रभावित करने के बाद मध्‍य प्रदेश के छोटे से शहर रीवा के कुलदीप का चयन भारतीय टीम में हुआ है. वह 27 अगस्‍त से दुबई में होने वाले एश‍िया कप के ल‍िए 18 सदस्‍यीय टीम में शाम‍िल हुए हैं. 

रीवा के फास्‍ट बॉलर कुलदीप सेन.

अजय म‍िश्रा/रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा के फास्ट बॉलर 26 साल के कुलदीप सेन अब दुबई में होने जा रहे एशिया कप में खेलेंगे. उसका सिलेक्शन इंडियन क्रिकेट टीम के 18 सदस्यीय टीम में हुआ है. जानकारी के मुताबिक, 22 अगस्त की रात भारतीय टीम के मुख्य सिलेक्टर चेतन शर्मा का कुलदीप को कॉल आया. उन्होंने कुलदीप को मुंबई पहुंचने के लिए कहा. बुधवार रात टीम दुबई के लिए रवाना भी हो गई. क्रिकेट का एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच दुबई में खेला जाएगा.

अच्छे प्रदर्शन की बदौलत एशिया कप में चयन
बता दें कि कुलदीप सेन का अंतरराष्ट्रीय क्र‍िकेट में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत एशिया कप में चयन हुआ है. कुलदीप ने विजय हरारे ट्रॉफी में 5 वनडे मैचों में चार विकेट, रणजी ट्रॉफी के 16 मैच में 44 विकेट, टी 20 के 25 मैच में 24 विकेट लेकर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा है.

28 अगस्‍त को पाक‍िस्‍तान से होगा पहला मुकाबला 
27 अगस्त से 11 सितंबर तक चलने वाली वाली एशिया कप के सभी मैच यूएई के दुबई स्थित आबूधाबी शहर के शारजहां स्टेडिम में खेले जाएंगे. 28 अगस्त को पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला है. कुलदीप का नेशनल टीम में चयन होने पर घर में जश्न का माहौल है. दोनों छोटे भाईयों ने परिवार के सदस्यों का मुंह मीठा कराते हुए जश्न मनाया है.

कुलदीप सेन के कोच ने जताई खुशी 
कुलदीप सेन के कोच एरिल एंथोनी ने बताया कि 18 सदस्यीय टीम में बैकअप खिलाड़ी स्टैंडबाय के रूप में श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल का चयन हुआ था. चोट के कारण दीपक चाहर को ड्राॅप किया गया है. उनकी जगह कुलदीप सेन को चुना गया है.

मुख्य सिलेक्टर चेतन शर्मा का आया था कॉल 
छोटे भाई जगदीप सेन ने बताया कि 22 अगस्त की दोपहर में कई बार BCCI की ओर से कॉल आया और पासपोर्ट आदि मांगा गया. शाम तक UAE का वीजा मिलने के बाद मुख्य सिलेक्टर चेतन शर्मा का कॉल आया. उन्होंने 18 सदस्यीय टीम में शामिल होने की पुष्टि की. इसके बाद 23 अगस्त की सुबह 9 बजे कुलदीप सेन प्रयागराज के लिए रवाना हो गए. दोपहर 2.30 बजे प्रयागराज से मुंबई की फ्लाइट मिली. शाम 5 बजे मुंबई पहुंचे. रात तक BCCI कैंप ऑफिस पहुंचकर टीम से जुड़ गए.

 

IPL के कई मैचों में कुलदीप ने 149 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से की बॉलिंग 
कुलदीप सेन का जन्म 28 अक्टूबर 1996 को रीवा के ग्राम हरिहरपुर में हुआ था. पिता रामपाल सेन की सिरमौर चौराहे पर सैलून शॉप है. तीन भाइयों में सबसे बड़े कुलदीप क्रिकेटर हैं. दूसरे नंबर के भाई राजदीप सेन का हाल में मध्य प्रदेश पुलिस में चयन हुआ है. तीसरे नंबर के जगदीप सेन कोचिंग चलाते हैं. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी भी कर रहे हैं. IPL के कई मैचों में कुलदीप ने 149 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से बॉलिंग कर चुके हैं.

प‍िता चलाते हैं सैलून की दुकान 
कुलदीप कमजोर आर्थिक परिस्थितियों के बावजूद 13 साल की उम्र से क्रिकेट खेल रहे हैं. कोच एरिल एंथोनी ने क्रिकेट की बारीकियां सिखाईं. घरेलू क्रिकेट और रणजी में शानदार प्रदर्शन के कारण राजस्थान रॉयल्स टीम ने आईपीएल में 20 लाख रुपये पर खरीदा था. IPL के कई मैचों में अच्छी गेंदबाजी के दम पर चयनकर्ताओं को प्रभावित किया. ऐसे में भारतीय टीम में स्टैंड बाय के रूप में शामिल हुए हैं.

Actress Affair with Politician: इन खूबसूरत अभिनेत्रियों का जुड़ा था देश के बड़े राजनेताओं के साथ नाम

Trending news