Astro Tips: बिस्तर से उठने से पहले करें ये काम, मां लक्ष्मी की कृपा से होंगे अथाह संपत्ति के मालिक
Advertisement

Astro Tips: बिस्तर से उठने से पहले करें ये काम, मां लक्ष्मी की कृपा से होंगे अथाह संपत्ति के मालिक

Good Luck Tips: यदि आप चाहते हैं कि आपकी किस्तम हमेशा साथ दे और आपको लाइफ में कभी किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़े तो आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं,  जिसे सुबह उठते ही करने से पूरे दिन मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

Astro Tips: बिस्तर से उठने से पहले करें ये काम, मां लक्ष्मी की कृपा से होंगे अथाह संपत्ति के मालिक

Morning Astro Tips: कहावत है कि यदि दिन की शुरुआत अच्छी और खुशहाल होती है तो पूरा दिन अच्छा जाता है. लेकिन इसके लिए हमें कुछ ऐसा काम करना चाहिए, जिससे हमारा पूरा दिन अच्छा जाए. यदि आपके लाख प्रयत्न के बाद भी धन संबंधित परेशानियां दूर नहीं हो रही है. यदि आप मानसिक तनाव या आर्थिक समस्याओं से परेशआन हैं, तो आपको घबराने की जरुरत नहीं है, क्योंकि यहां हम आपको कुछ ऐसे सरल उपाय बता रहे हैं, जिसे यदि आप नियमित करेंगे तो आपकी समस्या कुछ ही दिन में दूर हो जाएगी और आप पर मां लक्ष्मी की कृपा से कभी धन का अभाव नहीं होगा.

सुबह उठते सबसे पहले करें ये 5 काम-

अपनी हथेलियों को देखें 
सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी हथेलियों का दर्शन करें. साथ ही मंत्र- 'कराग्रे वसते लक्ष्मी, करमध्ये सरस्वती, करमूले स्थितो ब्रह्मा प्रभाते करदर्शनम्' का जाप करें. धार्मिक मान्यतानुसार हथेलियों ब्रह्मा जी, मां लक्ष्मी और मां सरस्वती का वास होता है. ऐसे में सुबह-सुबह इस मंत्र का जाप करते हुए हथेली का दर्शन करने से तीनों लोगों का आशीर्वाद प्राप्त होता है और पूरा दिन खुशहला रहता है. 

धरती को स्पर्श करें
हथेली दर्शन के बाद बिस्तर से जमीन पर पैर नीचे रखने से पहले धरती मां को प्रणाम करें. ऐसा करने से मां धरती का आशीर्वाद मिलता है और हमारे साथ कोई अनहोनी नहीं होती है.

सूर्य देव को अर्घ्य दें
हर रोज सूर्योदय से पहले उठने की कोशिश करें. साथ ही कोशिश करें कि दैनिक क्रिया क्रम (शौच) से निवृत्त होकर स्नान कर लें. स्नान के बाद सबसे पहले भगवान सूर्य को लाल पुष्प के साथ अर्घ्य दें. इस दौरान 'ओम् सूर्याय नमः'  मंत्र का जप करें. ऐसी मान्यता है कि नियमित सूर्य देव की पूजा करने से हमारी किस्मत भी सूर्य की तरह चमकने लगेगी. 

तुलसी की पूजा
सूर्य देव को जल अर्पित करने के बाद तुलसी के पौधे में जल अर्पित करें. साथ ही मंत्र- 'ऊं नमो भगवते वासुदेवाय' मंत्र का जप करें. ध्यान रहे कि एकादशी और रविवार के दिन तुलसी के पौधे में जल अर्पित न करें. ऐसी मान्यता है कि नियमित रूप से तुलसी की पूजा करने से मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की विशेष कृपा प्राप्त होती है और हमारे जीवन में कभी धन की हानि नहीं होती है. 

अपने कार्यों पर ध्यान दें
पूजा पाठ से निवृत होने के बाद शांति में बैठकर अपने दिनभर के करने वाले कार्यों के बारे में सोचे और प्लान बनाएं कि किस कार्यों को कैसे करना है. कार्यों में सफलता हेतु सबसे पहले वही कार्य करें जो महत्वपुर्ण हो. इस उपाय को करने से आपको लाइफ में सफल होने से कोई रोक नहीं पाएगा.

ये भी पढ़ेंः Mahashivratri: शिव-पार्वती विवाह में कैसे हुई कैसे हुआ गणपति पूजन? जानिए कैसे हुआ संभव

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. )

Trending news