Jyotish Upay: नौकरी व कारोबार में खूब होगी तरक्की, सिर्फ करें ये आसान उपाय
Advertisement

Jyotish Upay: नौकरी व कारोबार में खूब होगी तरक्की, सिर्फ करें ये आसान उपाय

Vastu Tips For Promotion In Job And Business: यदि आपके नौकरी या कारोबार में तरक्की नहीं हो रही है, जिससे आपको बार-बार आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे रामबाण उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनाने से आपके नौकरी व कारोबार में आ रही समस्या दूर हो जाएगी और आपको उम्मीद से ज्यादा लाभ मिलना शुरू हो जाएगा. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

 

Jyotish Upay: नौकरी व कारोबार में खूब होगी तरक्की, सिर्फ करें ये आसान उपाय

Astro Tips For Job: अगर आप नौकरी या कारोबार को लेकर दिन रात मेहनत कर रहे हैं. लेकिन उसके बाद भी आपको मन मुताबिक नौकरी नहीं मिल रही है या कारोबार में उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं हो रहा है तो इसका मतलब है कि आपके घर में कहीं न कहीं वास्तु दोष है, जिसके चलते आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिससे आपके घर या दुकान में लगने वाले सारे वास्तु दोष दूर हो जाएंगे और आप खूब तरक्की करेंगे. 

नौकरी में तरक्की के उपाय

. यदि आप किसी कंपनी में लंबे समय से कार्यरत हैं और आपको प्रमोशन नहीं मिल रहा है तो गुरुवार के द‍िन श्रीहरि का व्रत करें. इस दिन पीले रंग की वस्तुएं जैसे अनाज, कपड़े और फल का दान करें. ऐसा करने से भगवान विष्णु कृपा से आपके नौकरी में तरक्की होनी शुरू हो जाती है.

. यदि आपके लाख कोशिश के बावजूद आपकी योग्यता के मुताबिक नौकरी नहीं मिल रही है तो शनिवार को रात को सोने से पहले एक लाल रंग के कपड़े में पांच छोटी इलायची बांधकर तकिए के नीचे रख लें. अगले दिन सुबह उठकर इस पोटली को किसी सुनसान जगह पर फेंक दें. ध्यान रखें कि इसे फेंकने के बाद पीछे मुड़कर न देखें. ऐसा करने से शीघ्र ही आपको नौकरी अच्छे अवसर मिलने लगेंगे.

. यदि आप बेरोजगार हैं और काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं लेकिन निराशा हाथ लग रही है तो शनिवार और मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करें. ऐसा कुछ दिन नियमित करने से आपकी नौकरी की तलाश पूरी हो जाएगी और आपको नौकरी के ऑफर मिलने लगेंगे.

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर में करें ये उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, खूब होगी तरक्की

कारोबार में तरक्की के लिए 

. अगर आपके कारोबार में बार-बार घांटा लग रहा है, जिसके चलते आपको आर्थिक मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है तो नियमित काले कुत्ते को खाना खिलाएं. साथ ही जरूरतमंद लोगों को भी भोजन कराएं. ऐसा करने से आपके कारोबार की सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी और आपके आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होना शुरु हो जाएगा.

. अगर आपके लाख कोशिश के बाद भी कारोबार में बार-बार नुकसान हो रहा है, तो अपने दुकान के दरवाजे के दोनों तरफ हर रोज गेहूं का आटा डालें. इस उपाय को आप नियमित 30-35 दिन तक करें. ऐसा करने से आपके कारोबार में लाभ होने शुरू हो जाएंगे, जिससे आपके कारोबार में तरक्की होगी.

. अगर आपका कारोबार पिछले कई दिनों सं मंदा चल रहा है और दुकान पर ग्राहक नहीं आ रहे हैं तो शनिवार के दिन किसी बड़े व्यापारी ( थोक विक्रेता) के यहां से लोहे का टुकड़ा लेकर आएं. इसके बाद इसे अपने दुकान में पूजा वाले स्थान पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाकर उस पर काली उड़द का दाल रखकर रख दें. ऐसा करने से शीघ्र ही ग्राहकों में बढ़ोत्तरी शुरू होगी और आपके व्यापार में तरक्की होने लगेगी.

ये भी पढ़ेंः Sarva Pitru Amavasya: पितृ विसर्जन पर करें ये उपाय, पितरों की कृपा से पलट जाएगी किस्मत

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news