Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले राममय हुआ कांग्रेस कार्यालय, पोस्टर में लिखा- सपना हुआ साकार...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2071915

Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले राममय हुआ कांग्रेस कार्यालय, पोस्टर में लिखा- सपना हुआ साकार...

Congress On Ram Mandir: आज यानी 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में भगवान श्री राम की मूर्ति का प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी. बीजेपी तो बीजेपी अब इसे लेकर कांग्रेस में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है. पढ़िए पूरी खबर

Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले राममय हुआ कांग्रेस कार्यालय, पोस्टर में लिखा- सपना हुआ साकार...

Congress On Ram Mandir: आज यानी 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में भगवान श्री राम की मूर्ति का प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी. पूरा देश आज रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. पूरे देश में इस समय दिवाली जैसा माहौल है. वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश में कांग्रेस भी अब राममय हो गई है. कांग्रेस के प्रदेश कार्यायल में सजावट के साथ ही बड़े-बड़े पोस्टर सुर्खियां बटोर रहे हैं. इन पोस्टर में भगवान राम की फोटो के साथ पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की फोटो भी लगाई गई है. 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का निमंत्रण कांग्रेस पहले ही ठुकरा चुकी है. हालांकि राहुल गांधी ने ये स्पष्ट किया है कि जिसे मंदिर जाना हैं, वो जा सकता है.

राजधानी में पोस्टर बना चर्चा का विषय
बता दें कि प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर जो पोस्टर लगाया गया हैं, उन पोस्टरों में राजीव गांधी की फोटो लगाई गई हैं. पोस्टर पर लिखा है कि "राजीव गांधी का सपना हुआ साकार, राम मंदिर ने लिया आकार''. इसके अलावा ऑफिस में रंग-बिरंगी लाइटों से कार्यालय को भी सजाया गया है. कांग्रेस कार्यालय इस समय दिवाली की तरह चमक रहा है

पोस्टर लगाने के मायने?
ये तो अब जग जाहिर के पूरा देश इस समय धर्म के रंग में रंग चुका है.  पूरे देश का माहौल राममय हो चुका है. ऐसे में इस माहौल को कांग्रेस भी नकार नहीं सकती है. भगवान राम के खिलाफ जाकर हिंदू वोट कांग्रेस से छिटक सकता है. ऐसे में कांग्रेस भले ही अयोध्या का निमंत्रण ठुकरा दिया हो लेकिन वह बड़े वोट बैंक को यह मैसेज देना चाहती है कि वह भी राम की भक्त है. कांग्रेस ये भी कह रही है कि हमारी लड़ाई बीजेपी-आरएसएस से हैं.

कमलनाथ इस बात को पहले कह चुके हैं
वहीं राम मंदिर निर्माण को लेकर कमलनाथ ने कहा था हमें इतिहास को नहीं भूलना चाहिए. राजीव गांधी ने ही पहली बार राम मंदिर का ताला खुलवाया था. हालांकि ये भी एक सत्य है कि कांग्रेस ने कभी खुलकर राम मंदिर के ताला खुलवाने का श्रेय नहीं लिया.

Trending news