Dhirendra Krishna Shastri को मिला Kailash Vijayvargiya का साथ, BJP नेता ने किया हिंदू राष्ट्र का समर्थन
Advertisement

Dhirendra Krishna Shastri को मिला Kailash Vijayvargiya का साथ, BJP नेता ने किया हिंदू राष्ट्र का समर्थन

Kailash Vijayvargiya supported Dhirendra Krishna Shastri: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की भारत के हिंदू राष्ट्र की मांग का समर्थन किया है. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि 1947 में भारत का बंटबारा ही धार्मिक आधार पर हुआ था. जिसके बाद पाकिस्तान इस्लामिक राष्ट्र बना और बचा हुआ भारत हिंदू राष्ट्र है.

Kailash Vijayvargiya supported Dhirendra Krishna Shastri

इंदौर/शिव मोहन शर्मा: जिले में प्रसिद्ध संत बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर (Peethadhishwar of Bageshwar Dham) धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) के भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग का बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव (BJP's national general secretary)  कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने समर्थन किया है. उन्होने कहा कि अंग्रेजों से मिली आजादी के बाद 1947 में भारत का बंटबारा हुआ.जिसके बाद पाकिस्तान बना,भारत को धार्मिक आधार पर विभाजित किया गया. जिसके बाद पाकिस्तान इस्लामिक राष्ट्र बना और बचा हुआ भारत हिंदू राष्ट्र ही है. 

मेरा मुस्लिम मित्र रोज हनुमान चालीसा पढ़ता है: कैलाश विजयवर्गीय
कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया कि भोपाल में रहने वाले उनके एक मुस्लिम मित्र रोज हनुमान चालीसा पढ़ते हैं और शिव मंदिर भी जाते हैं. हालांकि, विजयवर्गीय ने इस व्यक्ति की निजता का हवाला देते हुए उसकी पहचान उजागर करने से इनकार कर दिया. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मैंने अपने मुस्लिम मित्र से पूछा कि हनुमान और शिव की भक्ति की उन्हें कैसे प्रेरणा मिली,तो उन्होंने जवाब दिया कि जब उन्होंने उनके परिवार का इतिहास देखा,तो उन्हें पता चला कि उनके पुरखे राजस्थान के राजपूत थे और उनके कुछ रिश्तेदार अब भी राजपूत ही हैं.जो राजस्थान और उत्तर प्रदेश में रहते हैं. विजयवर्गीय ने दावा किया कि उनके मुस्लिम मित्र की तरह देश में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो कहीं न कहीं इस बात को महसूस कर रहे हैं कि उनके पूर्वज कभी हनुमान चालीसा पढ़ते थे,वे हिंदू थे,वहीं भाजपा महासचिव ने ये भी कहा कि वो युवाओं को नशे की बुरी प्रवृत्ति से दूर करने के लिए हनुमान चालीसा क्लब बनाने की योजना पर विचार कर रहे हैं और पितृ पर्वत पर होने वाला ढाई लाख हनुमान चालीसा का पाठ उसी की एक कड़ी है.

दरअसल, 25 मार्च को कैलाश विजयवर्गीय पितरेश्वर हनुमान मंदिर पर ढाई लाख हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन कराने जा रहे हैं.जिसमें 51 हजार लोग हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. इस कार्यक्रम में आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर,मां कनकेश्वरी देवी,विद्याधाम के महामंडलेश्वर चिन्मयानंद जी महाराज,रामगोपाल दास जी महाराज महामंडलेश्वर समेत कई साधु संत शामिल होंगे.उधर पंजाब में अलगाववादियों की हाल की गतिविधियों पर विजयवर्गीय ने कहा कि इस समस्या से निपटने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार बड़ी चिंता से काम कर रही है और सरकारी कदमों के अच्छे परिणाम सामने आएंगे.

Trending news