Bajrang Dal: बजरंग दल प्रमुख प्रवीण तोगड़िया का बड़ा बयान, राम नवमी पर ही क्यों हो रहे हमले?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1685374

Bajrang Dal: बजरंग दल प्रमुख प्रवीण तोगड़िया का बड़ा बयान, राम नवमी पर ही क्यों हो रहे हमले?

MP News: राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रमुख डॉ. प्रवीण तोगड़िया मध्य प्रदेश के मंडला पहुंचे थे. यहां उन्होंने हिंदूत्व के मुद्दे पर मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होनें कहा कि हमारा ध्येय है कि हिंदू सुरक्षित रहे. 

Bajrang Dal: बजरंग दल प्रमुख प्रवीण तोगड़िया का बड़ा बयान, राम नवमी पर ही क्यों हो रहे हमले?

विमलेश मिश्रा/मण्डला: देश के पूर्व (विहिप) बजरंग दल (Bajrang Dal) नेता और प्रखर हिंदूवादी नेता व वर्तमान राष्ट्रीय बजरंग दल प्रमुख डॉ प्रवीण तोगड़िया (Dr. Praveen Togadia) मण्डला आए हुए थे. यहां वे कई कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हए हिंदू के मुद्दे पर बात की. उन्होंने हिंदूओं के मामले पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या कारण है कि राम नवमी पर हमले हो रहे हैं, मोहर्रम पर नहीं? 

मंडला पहुंचे राष्ट्रीय बजरंग दल प्रमुख डॉ प्रवीण तोगड़िया विभिन्न कार्यक्रम में शामिल हुए. डॉ प्रवीण तोगड़िया ने इस दौरान मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि देश में हिन्दू सुरक्षित हो, समृद्ध हो, गरीबी मुक्त हो और सम्मान युक्त हो इसके लिए उन्होंने अभियान चलाया है. जहां तोगड़िया कहते हैं कि हिन्दू आगे आये वहीं देश मे रोजगार युक्त युवा हो, गरीबी मुक्त किसान हो और मंहगाई मुक्त गृहणी हो ये उनकी प्राथमिकता है.

राम नवमी पर हो रहे हमले!
डॉक्टर तोगड़िया कहा कि जब हमने राम मंदिर निर्माण की आवाज उठाई थी तो करोड़ों लोगों ने साथ दिया था. अब जब हम गरीबी मुक्त हिन्दू, युवाओं को रोजगार, सस्ती शिक्षा और कर्जमुक्त किसान हो, ये आवाज उठा रहे हैं तो लोगों का साथ मिलेगा. वहीं  हिन्दू सुरक्षति रहे ये हमारा ध्येय है, संकल्प है. इसलिए हम अभियान चला रहे है कि "अब तो हिन्दू ही आगे".  हालिया चुनावी सवालों को लेकर तोगड़िया ने कहा कि राजनीति से हमें कोई लेना-देना नहीं है. राजनीति और वोट बैंक का ख्याल बीजेपी - कांग्रेस रखें. साथ ही ये भी कहा कि अच्छी राजनीति के लिए अच्छा और मजबूत विपक्ष जरूरी है. 

जो हिंदूओं के लिए काम करे उसकी वाह-वाह
गौरतलब है कि वैचारिक तौर पर कांग्रेस के विरोधी मानें जानें वाले राष्ट्रीय बजरंग दल प्रमुख प्रवीण तोगड़िया हाल ही में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर गए थे. जहां उन्होंने भूपेश सरकार की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल ने राम वन गमन का विकास किया, पूरे हिंदूस्तान में किसी और ने राम पथ पद गमन का विकास नहीं किया है. किसानों के लिए भी उन्होंने अच्छा काम किया है. जो हिंदूओं के लिए अच्छा काम करें भाजपा वाले करे तो उनकी कांग्रेस वाले हो तो उनकी वाह-वाह करो.

ये भी पढ़ेंः Weather Update Today: MP में गर्मी ने दिखाए तेवर, छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

Trending news