फिर चर्चा में बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी, इस बार दुर्गा उत्सव को लेकर है ये आदेश, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2448589

फिर चर्चा में बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी, इस बार दुर्गा उत्सव को लेकर है ये आदेश, जानें पूरा मामला

Bhopal News: बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी ने हॉस्टल के छात्रों के लिए नया आदेश जारी किया है. आदेश के मुताबिक 2 से 6 अक्टूबर के बीच हॉस्टल फीस जमा नहीं करने पर दुर्गा उत्सव की अनुमति नहीं दी जाएगी.

फिर चर्चा में बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी, इस बार दुर्गा उत्सव को लेकर है ये आदेश, जानें पूरा मामला

Barkatullah University New Order: मध्य प्रदेश के भोपाल में स्थित बरकतउल्ला विश्वविद्यालय एक बार फिर सुर्खियों में है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने नया आदेश जारी कर कहा है कि अगर छात्र समय पर फीस जमा नहीं करेंगे तो छात्रावास में दुर्गा उत्सव की अनुमति नहीं दी जाएगी. यह आदेश छात्रों में गुस्से का कारण बन गया है. इससे पहले भी भगत सिंह जयंती को लेकर विश्वविद्यालय में विवाद हुआ था. छात्र संगठन इस फैसले का विरोध कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: 2 दिन पहले लापता हुई बच्ची का शव मिला, हंगामे के बाद भारी पुलिस बल तैनात

आदेश में कही गई ये बात
दरअसल बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी ने एक नया आदेश जारी किया है, जिसके तहत छात्रों को 2 से 6 अक्टूबर के बीच हॉस्टल फीस जमा करनी होगी. अगर तय समय पर फीस जमा नहीं की गई तो छात्रों का एडमिशन अवैध माना जाएगा और दुर्गा उत्सव की अनुमति नहीं दी जाएगी. साथ ही अगर छात्रों को कुलपति से मिलना है तो सिर्फ दो छात्रों को ही अनुमति दी जाएगी. अन्य छात्रों को नजदीकी पुलिस स्टेशन से अनुमति लेनी होगी. यह आदेश वायरल हो गया है, जिसने यूनिवर्सिटी में पहले से चल रहे भगत सिंह जयंती के विवाद के बाद नई चर्चाओं को जन्म दे दिया है.

यह भी पढ़ें: हरियाणा में CM मोहन यादव की हुंकार, दादरी में साधा राहुल गांधी पर निशाना

fallback

बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी में शहीद भगत सिंह का विरोध!
बता दें कि इससे पहले मंगलवार को  बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय में शहीद भगत सिंह की जयंती मनाने को लेकर बवाल हो गया था. एमपी की सबसे बड़ी सरकारी बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी पर भगत सिंह विरोधी होने का आरोप लग रहा है. दरअसल, यहां के छात्र 28 सितंबर को भगत सिंह की जयंती मनाने के लिए यूनिवर्सिटी ऑडिटोरियम की अनुमति मांग रहे थे, लेकिन कुलपति ने इनकार कर दिया. कुलगुरु पर शहीद भगत सिंह विरोधी का आरोप लग रहा है. देश की आजादी के लिए जान देने वाले भगत सिंह की जन्म जयंती मनाने की अनुमति छात्रों को नहीं देने से छात्र भड़क गए थे. बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय के कुलगुरु के खिलाफ छात्रों में आक्रोश है और भगत सिंह को लेकर अनर्गल टिप्पणी का भी आरोप लगाया है. आरोप है कि कुलगुरु ने छात्रों से है कहा है कि भगत सिंह के कार्यक्रम के लिए विश्वविद्यालय का ऑडिटोरियम देना सही नहीं है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news