Kapoor ke Upay: सिर्फ 2 रुपये के कपूर से दूर होगी सभी परेशानी, अपनाएं ये अचूक उपाय
Advertisement

Kapoor ke Upay: सिर्फ 2 रुपये के कपूर से दूर होगी सभी परेशानी, अपनाएं ये अचूक उपाय

Kapoor Ke Totke: आज हम आपको कपूर के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपकी सभी परेशानी दूर हो जाएगी और आप एक खुशहाल लाइफ जिएंगे. आइए जानते हैं, इन उपायों के बारे में...

Kapoor ke Upay: सिर्फ 2 रुपये के कपूर से दूर होगी सभी परेशानी, अपनाएं ये अचूक उपाय

Kapoor Ke Totke: हिंदू धर्म में कपूर को बहुत शुभ माना जाता है. कपूर का उपयोग पूजा पाठ (puja path) समेत सभी प्रकार के शुभ अशुभ और मांगलिक कार्यों के लिए किया जाता है. इसके अलावा कपूर का उपयोग दवाइयों और कीड़े-मकोड़े से बचाव के लिए किया जाता है. कपूर आसानी से बाजार में 2 रुपये में भी आपको उपलब्ध हो सकते हैं. ज्योतिष (astrology) की मानें तो पूजा पाठ के दौरान नियमित कपूर जलाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा (positive energy) का वास होता है. कपूर के टोटके (totake) हमारे सभी प्रकार के ग्रह दोष और वास्तु दोष को दूर कर देते हैं. ऐसे में आज हम आपको कपूर के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनाने से आपके जीवन के सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा.

कपूर के चमत्कारी टोटके

  • यदि आपके परिवार के सदस्यों में हमेशा मतभेद रहता है और बार-बार विवाद होता रहता है तो हर रोज सुबह-शाम घर में कपूर जलाएं. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होगा और घर में सुख-शांति बनी रहेगी.
  • यदि आपके घर में वास्तु दोष है, जिसके चलते आपको परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो आप एक कटोरी में कपूर के कुछ टुकड़े लेकर वास्तु दोष वाले स्थान पर रख दें. जब कपूर खत्म हो जाए तो वहां कपूर के नए टुकड़ें रख दें. ऐसा कुछ दिनों तक लगातार करने से आपके वास्तुदोष दूर हो जाएंगे. 
  • यदि आपके कुंडली में पितृ दोष या कालसर्प दोष है, जिसके चलते घर की तरक्की रुक गई है तो ऐसा केतु ग्रह के कारण भी होता है. ऐसे में आप इन दोषों से मुक्ति के लिए पूजा घर में तीन बार सुबह शाम और रात में कूपर जलाएं. ऐसा करने से शीघ्र ही पितृदोष और कालसर्प दोष से मुक्ति मिल जाएगी. 
  • यदि आप शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या से पीड़ित हैं तो नहाने के पानी में  कपूर और चमेली के तेल की कुछ बूंदे डालकर स्नान करें. ऐसा करने से शनि के दुष्प्रभाव से मुक्ति मिल जाएगी.
  • यदि आपको सोते समय बूरे सपने आते हैं या आपको भूत-प्रेत का डर लगता है तो आप बेडरूम में कपूर जलाकर सोएं. ऐसा करने से घर की नकारात्मक शक्तियां बाहर निकल जाती हैं और बुरे सपने से छुटकारा मिल जाएगा.

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टी नहीं करता है.)

ये भी पढ़ेंः Auspicious Yog: नवरात्रि में ग्रहों का महासंयोग, इन 5 राशि वालों पर मेहरबान रहेंगी मां दुर्गा

Trending news