Betul MP Nikay Chunav Result: बैतूल में BJP की जोरदार जीत, इतने वार्डों में लहराया भगवा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1261727

Betul MP Nikay Chunav Result: बैतूल में BJP की जोरदार जीत, इतने वार्डों में लहराया भगवा

Betul MP Nikay Chunav Result बैतूल में बीजेपी को जोरदार जीत मिली है. यहां के ज्यादातर वार्डों में जीत दर्ज कर बीजेपी ने शहर में सरकार बनाने की तैयारियां शुरू कर दी है. 

Betul MP Nikay Chunav Result: बैतूल में  BJP की जोरदार जीत, इतने वार्डों में लहराया भगवा

बैतूल। Betul MP Nikay Chunav Result नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा ने बढ़त बनाते हुए बैतूल नगर पालिका के 33 वार्डों में से 23 वार्डों पर अपना कब्जा कर लिया है. यहां भाजपा के 23 पार्षद जीत कर आए हैं, जबकि 10 पर कांग्रेस प्रत्याशी विजयी हुए हैं. बैतूल नगरपालिका अध्यक्ष पद अनारक्षित महिला के लिए आरक्षित है. 

बैतूल में इस बार यहां 17 महिलाए पार्षद पद पर जीत कर आई है, जिनमें 13 भाजपा की महिला उम्मीदवार शामिल है. जबकि कांग्रेस की 4 महिलाए जीत कर आई है. आम आदमी पार्टी यहां अपना कोई खाता नहीं खोल सकी. जबकि कई वार्डों में कांग्रेस के बागियों ने ही पार्टी को हरा दिया है. 

यहां प्रशासन के प्रतिबंध के चलते विज्यी उम्मीदवार न तो ढोल ढमाके बजा सके और न ही रैली, जुलूस निकाल सके. कलेक्टर ने यहां 14 जुलाई से 21 जुलाई तक रैली, जुलूस, सभा पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. यही वजह है की जीते प्रत्याशी भी अपनी जीत का जश्न नहीं मना सके. बता दें कि बैतूल जिले में 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को अच्छी सफलता मिली थी, लेकिन निकाय चुनाव में यहां कांग्रेस की करारी हार हुई है. 

ये भी पढ़ेंः Shivpuri MP Nikay Chunav Result 2022: यहां 7 साल बाद बीजेपी की जोरदार वापसी, बनेगी सरकार

Trending news