छात्रा पर 400 रुपए की चोरी का इल्जाम, हॉस्टल वॉर्डन ने जूतों की माला पहनाई, डांस करवाया...
Advertisement

छात्रा पर 400 रुपए की चोरी का इल्जाम, हॉस्टल वॉर्डन ने जूतों की माला पहनाई, डांस करवाया...

बैतूल के दामजीपुरा में संचालित आदिम जाति कल्याण विभाग के कस्तूरबा गांधी कन्या छात्रावास में बालिकाओं को जूते की माला पहनाकर पूरे छात्रावास में घुमाने और फिर उनका मुंह काला कर डांस करवाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

छात्रा पर 400 रुपए की चोरी का इल्जाम, हॉस्टल वॉर्डन ने जूतों की माला पहनाई, डांस करवाया...

इरशाद हिंदुस्तानी/बैतूल: बैतूल के दामजीपुरा में संचालित आदिम जाति कल्याण विभाग के कस्तूरबा गांधी कन्या छात्रावास में बालिकाओं को जूते की माला पहनाकर पूरे छात्रावास में घुमाने और फिर उनका मुंह काला कर डांस करवाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस मामले में कलेक्टर ने जांच और कार्यवाही का भरोसा दिलाया है. घटना के बाद पीड़ित छात्रा इतनी डरी हुई है कि छात्रावास लौटने से भी इंकार कर रही है.

कोरकू समाज संगठन और परिजनों के साथ बैतूल पहुंची 5वीं कक्षा की छात्रा ने अपनी आपबीती बताते हुए बताया कि पिछले रविवार हम पांच छात्राओं को चोरी का इल्जाम लगाकर छात्रावास की अधीक्षिका सुनीता उईके ने हमारे गले में जूते चप्पल की माला पहनाई और फिर हॉस्टल के कमरे कमरे हमें घुमाया गया. रात में हमारे साथ मारपीट की गई और आंख में काजल और चेहरे पर लाली पाउडर लगाकर और बाल खुलवा कर हमसे डांस कराया गया. जब हमने इससे इनकार किया गया तो हमारी पिटाई की गई. हम पर आरोप लगाया गया था कि हमने 400 रुपये की चोरी की है, लेकिन हमने ऐसा नहीं किया था. अब मुझे छात्रावास जाने में भी डर लग रहा है. मैं छात्रावास कभी लौट कर नहीं जाऊंगी.

IIT की तैयारी कर रहे 11वीं के छात्र ने किया सुसाइड, पिता की बंदूक से खुद को मारी गोली

छात्रा ने लगाए गंभीर आरोप
छात्रा ने छात्रावास अधीक्षिका पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है. बालिका का कहना हैं कि छात्रावास में रोज समय पर खाना नहीं मिलता. यहां तक कि उन्हें दोनों वक्त खाना नहीं दिया जाता. इसकी पहले भी शिकायत की गई थी. लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई. पिछले रविवार उन्हें पहले पीटा गया और फिर चप्पल की माला पहनाई गई. रात में उन्हें भूत की तरह बनाया गया. जिसके लिए उनके चेहरे पर पाउडर और लाली लगाई गई और बाल खोल दिए गए और फिर उनसे डांस करने को कहा गया. उन्हें धमकाया गया कि अगर इसकी शिकायत घर पर करेंगे तो उन्हें पीटा जाएगा. 

5 छात्राओं के साथ ऐसा व्यवहार
इसके लिए कक्षा 5वीं की दो, कक्षा 7वीं की एक और 8वीं और दूसरी क्लास की एक. ऐसे 5 छात्राओं के साथ इस तरह की प्रताड़ना की गई है. इस मामले की शिकायत कोरकू समाज संगठन और बालिका के परिजनों ने आज बैतूल पहुंचकर की है. इस मामले में कार्रवाई के लिए आदिम जाति कल्याण विभाग की सहायक आयुक्त से संपर्क का प्रयास किया गया. लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया.

कलेक्टर ने दिया कार्रवाई का भरोसा
कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस ने इस घटना को गंभीर बताते हुए कार्यवाही का भरोसा दिया है. उन्होंने कहा कि अगर इस तरह की घटना हुई है तो वह संबंधित कर्मचारी को तुरंत निलंबित कर देंगे. उन्होंने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं. इधर कोरकू समाज संगठन ने चेतावनी दी है कि अगर इस मामले में जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो संगठन आंदोलन छेड़ देगा.

Trending news