भिंड में धरा गया रिश्वतखोर बाबू! स्कूल की मान्यता देने के नाम पर मांगे 5 हजार रुपये
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1278060

भिंड में धरा गया रिश्वतखोर बाबू! स्कूल की मान्यता देने के नाम पर मांगे 5 हजार रुपये

भिंड में जिला शिक्षा विभाग का बाबू पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ में आया है. लोकायुक्त टीम ने बताया कि स्कूल की मान्यता के लिए बाबू लगातार पैसा मांग रहा था.

भिंड में धरा गया रिश्वतखोर बाबू! स्कूल की मान्यता देने के नाम पर मांगे 5 हजार रुपये

प्रदीप शर्मा/भिंड: भिंड जिला शिक्षा विभाग में पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए कार्यालय के बाबू को रंगे हाथों लोकायुक्त की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार बाबू निजी स्कूल संचालक से मान्यता देने के बदले 15 हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा था.

भिंड में चिट, पर्ची और गाइड लेकर परीक्षा हॉल पहुंचे छात्र, शिक्षक की मौजूदगी में होती रही नकल

दरअसल भिंड के रहने वाले यदुनाथ सिंह तोमर निजी स्कूल संचालित करते हैं. जिस की मान्यता लेने के लिए वह लगातार एक साल से जिला शिक्षा कार्यालय में चक्कर लगा रहे थे, लेकिन शिक्षा विभाग में पदस्थ बाबू रामेंद्र सिंह कुशवाह 15 हजार के बदले मान्यता देने की बात लगातार कह रहा था.

रिकॉर्डर लोकायुक्त को सौंप दी
अब इसकी शिकायत यदुनाथ सिंह तोमर ने शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से की लेकिन कई बार शिकायत करने के बाद भी उनके स्कूल की मान्यता नहीं हो सकी थी. परेशान होकर यदुनाथ सिंह तोमर ने लोकायुक्त पुलिस ग्वालियर से संपर्क किया और अपनी पीड़ा बताई, लोकायुक्त पुलिस द्वारा उनको टेप रिकॉर्डर दिया गया जिसमें उन्होंने रिश्वतखोर बाबू की पूरी बातचीत रिकॉर्ड कर लोकायुक्त को सौंप दी.

दुर्ग में सेंट्रल जेल के कैदियों ने किया कमाल, पानी बचाने की दे दी बड़ी सीख
 
लोकायुक्त ने गिरफ्तार किया
जिसके उपरांत लोकायुक्त पुलिस ने अपने यहां मामला दर्ज कर आज बीटीआई रोड स्थित नई शिक्षा विभाग बिल्डिंग में छापा मारा और पांच हजार की रिश्वत लेते हुए रिश्वतखोर बाबु रामेंद्र सिंह कुशवाह को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

Trending news