चंबल में चुनावी रंजिश: उप सरपंच का चुनाव लड़ने वाला था पति, पत्नी को मार दी गोली
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1273806

चंबल में चुनावी रंजिश: उप सरपंच का चुनाव लड़ने वाला था पति, पत्नी को मार दी गोली

चंबल अंचल में एक बार फिर चुनावी रंजिश के चलते एक महिला की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि भिंड जिले में एक युवक उप सरपंची का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था. इस बात से नाराज होकर गांव के कुछ दंबगों ने उसकी पत्नी को गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई. 

चंबल में चुनावी रंजिश: उप सरपंच का चुनाव लड़ने वाला था पति, पत्नी को मार दी गोली

प्रदीप शर्मा/भिंड। मध्य प्रदेश के चंबल अंचल में चुनावी समर में विवाद की खबरें आती रहती है. इस बार भी पंचायत और निकाय चुनाव के दौरान चंबल में विवाद देखने को मिला है. भले ही चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. लेकिन अभी भी चुनावी रंजिश की खबरे आ रही है. भिंड जिले में उप सरपंच का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे एक शख्स की पत्नी को कुछ लोगों ने घर में घुसकर गोली मार दी गई. जिससे महिला की मौत हो गई. मामला चुनावी रंजिश का बताया जा रहा है. 

चुनावी रंजिश में मारी गोली 
घटना भिंड जिले के ग्राम पंचायत बमरौली की बताई जा रही है. जहां चुनावी रंजिश को लेकर के महिला को गोली दी गई. घटना के बाद घायल महिला को गंभीर हालत में ग्वालियर रेफर किया गया. लेकिन उसकी मौत हो गई. 

उप सरपंच का चुनाव लड़ने वाला था पति 
दरअसल, बमरोली गांव में रहने वाले मनोज यादव अपने ही गांव से उपसरपंची का चुनाव लड़ने की तैयारी कर थे. जब इस बात की जानकारी गांव के ही दबंगों को मिली तो उन्होंने मनोज के घर में घुसकर पत्नी रामादेवी को गोली मार दी. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई, आनन-फानन में घायल महिला को भिंड चिकित्सालय लाया गया, जहां से उनको गंभीर हालत में ग्वालियर रेफर कर दिया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी. 

घटना के बाद पुलिस ने बताया कि  दबंग पिता-पुत्र नारायण सिंह यादव और बेटे प्रमोद यादव के साथ राज बहादुर यादव ने चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे मनोज यादव के घर में घुसकर उसकी पत्नी रमादेवी को पहले तो धमकाया और उपसरपंची में चुनाव लड़ने की बात कही, जबकि कुछ देर बाद उन्होंने महिला को गोली मार दी और मौके से फरार हो गए. 

सजा काटकर वापस आए थे आरोपी 
घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल पीड़ित के बयानों के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है, पुलिस की माने तो आरोपियों पर पहले भी चुनावी रंजिश के चलते हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है और हाल ही में सजा काट कर वह वापस आए थे. फिलहाल पुलिस ने तीनों आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. लेकिन चंबल जिले में यह कोई पहला मौका नहीं है जब चुनावी रंजिश के चलते इस तरह की वारदात सामने आई हो. पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आती रही हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP में ''मिशन-2023'' के लिए एक राह पर BJP-कांग्रेस, विधायकों को मिली नसीहत 

Trending news