Bhind Crime: मामूली विवाद में 'कंस' बना मामा, भांजे को पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट
Advertisement

Bhind Crime: मामूली विवाद में 'कंस' बना मामा, भांजे को पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट

Bhind Crime:  भिंड के दबोह थाना क्षेत्र के कुंवरपुरा गांव में एक मामा द्वारा अपने जवान और संन्यासी भांजे की पीट-पीट कर हत्या करने का मामला सामने आया है. इस घटना से इलाक़े में लोग स्तब्ध हैं.

Bhind Crime: मामूली विवाद में 'कंस' बना मामा, भांजे को पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट

प्रदीप शर्मा/ भिंड: भिंड के दबोह थाना क्षेत्र के कुंवरपुरा गांव में एक मामा द्वारा अपने जवान और संन्यासी भांजे की पीट-पीट कर हत्या करने का मामला सामने आया है. इस घटना से इलाक़े में लोग स्तब्ध हैं. बताया जा रहा है कि आरोपी मामा और उनके बेटों ने आरोपी द्वारा कंडों के स्टॉक (भीठा) में आग लगाने का बदला लिया है.

मृतक के पिता ने बताया कि, उन्हें सूचना मिली थी की उनके बेटे रिंकु विश्वकर्मा के साथ उनके साले प्रह्लाद और उसके दो बेटों ने लाठी डंडों से मारपीट की है और वह घायल अवस्था में गांव में पड़ा था, जिसे पुलिस अस्पताल ले गई है. पिता तुरंत अस्पताल पहुंचा जहां उसका बेटा घायल अवस्था में बैठा हुआ था. मौक़े पर पुलिस भी मौजूद थी और वह कह रहा था कि उसे बहुत मारा है, अब वह शाम तक बचेगा नहीं. घायल युवक के बयान का एक वीडियो भी मौक़े पर किसी ने बना लिया. जिसके कुछ समय बाद उसकी मृत्यु हो गई. पिता ने बताया कि, पुलिस ने उसका इलाज कराया लेकिन वह बच नहीं सका.

यह भी पढ़ें: Civil Services Day: सीएम हेल्पलाइन में सुधार की जरूरत, IAS-IPS के सामने CM शिवराज ने क्यों कही ये बात, जानिए

 

गोबर के उपलों में आग लगाने के वजह से हुआ था विवाद
मामले में एसडीओपी अवनीश बंसल ने बताया कि, रिंकु विश्वकर्मा 28 साल का था और उसने संन्यास धारण कर लिया था. उसके पिता नौमी चंद भी संन्यासी हैं. एक दिन पहले रिंकु ने गांजे का नशा कर लिया था. उसी हालत में उसने अपने मामा प्रह्लाद के घर के पास स्थित उनका गोबर के उपलों (कंडे) के स्टॉक में आग लगा दी थी, जिसको लेकर विवाद भी हुआ था. 

पुलिस ने बनाया वीडियो
एसडीओपी बंसल ने बताया कि, इस घटना के बाद पुलिस को गुरुवार को रिंकु के ममाना पक्ष ने उसके साथ मारपीट की और फिर पुलिस को डाइल-100 पर सूचना दी कि ये स्थायी वारंटी है इसको हमने पकड़ा और आप इसको आकर पकड़ लो. जब पुलिस मौक़े पर पहुंची तो रिंकु विश्वकर्मा गांव में घायल अवस्था में मिला. जिसका पुलिस ने वीडियो बनाया. इस वीडियो में वह स्पष्ट रूप से कह भी रहा है कि, “ये लोग मुझे मर डालेंगे शाम तक मैं बचूँगा नहीं.” क्यूंकि उसके साथ बेरहमी से मारपीट की गई थी.

यह भी पढ़ें: Indore love Jihad: धर्म विशेष के युवक से परेशान हिंदू छात्रा ने की आत्महत्या, परिवार का लव जिहाद का आरोप

 

आरोपी मामा और उनके बेटों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
वहीं पिता की शिकायत के आधार पर इस मामले में पुलिस ने दो आरोपी मामा प्रह्लाद और अमर सिंह विश्वकर्मा और प्रह्लाद के दोनों बेटे मुकेश और मुकुल के खिलाफ हत्या के लिए आपराधिक धाराएं 302 समेत 294 और 34 में मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी फ़िलहाल फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है. मृतक का अपने मामा से ज़मीनी विवाद भी चल रहा था, जिसमें उसके फ़रारी वारंट भी चल रहे थे. मारपीट के बाद आरोपियों ने ही डायल 100 को सूचना भी की थी कि उन्होंने वारंटी को पकड़ लिया है, जिसपर मौके पर पुलिस पहुंची थी.

 

Trending news