पत्नी को गाली देना नागवार गुजरा, जिगरी दोस्त को उतारा मौत के घाट, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे
Advertisement

पत्नी को गाली देना नागवार गुजरा, जिगरी दोस्त को उतारा मौत के घाट, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

मामला भिंड जिले के मेहगांव का बताया जा रहा है, जिसका खुलासा पुलिस ने कर दिया है. 

सांकेतिक तस्वीर.

प्रदीप शर्मा/भिंडः मध्य प्रदेश के भिंड जिले से हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसका खुलासा पुलिस ने 12 दिन बाद किया है. पुलिस ने बताया कि 29-30 दिसंबर की रात हुई शेयर बाजार कारोबारी संतोष जैन की हत्या उसके ही दोस्त ने की थी, क्योंकि संतोष ने अपने दोस्त से कुछ ऐसा कह दिया था, जो उसे इतना नागवार गुजरा कि उसने संतोष को मौत के घाट ही उतार दिया. 

दरअसल, मामला भिंड जिले के मेहगांव का बताया जा रहा है, 30 सितंबर की सुबह भिंड-ग्वालियर हाईवे पर बिजली घर के आगे एक शव पड़े होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने शव की शिनाख्त कराई गई तो मृतक की पहचान मेहगांव के गांधी रोड निवासी शेयर बाजार कारोबारी संतोष जैन के रूप में हुई. संतोष की कार घटनास्थल से दो किलोमीटर आगे गल्ला मंडी के पास खड़ी हुई मिली. पुलिस ने बताया कि उसके गले पर गला घोंटने के निशान स्पष्ट दिखाई दे रहे थे, जिससे यह बात स्पष्ट हो गई कि उसे किसी ने मारा है. 

पुलिस ने इस तरह आरोपी को पकड़ा 
पुलिस ने बताया कि घटना स्थल के बीच में जितने भी सीसीटीवी कैमरे लगे थे, सबकी एक-एक कर जांच की गई. एक सीसीटीवी में सुई मृतक संतोष जैन के ही खास दोस्त रिंकू उर्फ हरि मोहन शिवहरे पर जा टिकी, जिसके बाद पुलिस ने सारे सबूत जोड़कर रिंकू को गिरफ्तार किया. पुलिस ने जब सख्ती से रिंकू से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. 

पत्नी को दी थी गाली 
रिंकू ने बताया कि वह और संतोष बहुत ही करीबी दोस्त थे, लेकिन संतोष अक्सर उसकी पत्नी के खिलाफ अपशब्द बोलता था, ऐसा वह बार-बार करने लगा. जिसेक बाद 29 दिसंबर को रिंकू ने जुआ खेलने के बहाने संतोष को बुलाया और दोनों ने एक साथ बैठकर शराब पी, इसी दौरान उसने संतोष का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. हत्या के बाद उसने शव को बिजली घर के पास फेंक दिया और मृतक की कार को गल्ला मंडी के पास छोड़कर मौके से फरार हो गया. 

पुलिस ने बताया कि आरोपी शातिर अपराधी है और पहले भी हत्या के प्रयास में जेल में रहा चुका है, उसके ऊपर साइबर फ्रॉड के अपराध न्यायालय में विचाराधीन है, ऐसे में उसने मृतक रिंकू का मोबाइल अपने पास रख लिया था. ताकि उसके मोबाइल की लोकेशन और कॉल डिटेल के आधार पर उसे न पकड़ा जा सके. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

ये भी पढ़ेंः MP में फिर बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, इन जिलों के कलेक्टर हटाए गए

WATCH LIVE TV

Trending news