Bhind: घर में ब‍िजली गई तो दो बहनों ने बदली सोने की जगह, अगले द‍िन म‍िली दोनों की लाश
Advertisement

Bhind: घर में ब‍िजली गई तो दो बहनों ने बदली सोने की जगह, अगले द‍िन म‍िली दोनों की लाश

Bhind news: बारिश के चलते भि‍ंंड में बड़ा हादसा सामने आया है. घर की कच्ची दीवाल ढहने दो मासूम सगी बहनों की मौत हो गई. 

खाट पर ग‍िरी दीवार.

प्रदीप शर्मा/भ‍िंंड:  मध्‍य प्रदेश में भिंड के रौन थाना क्षेत्र में बारिश के बाद अचानक एक घर की कच्ची दीवार ढहने से दो मासूम बच्चियों की दबने से मौत हो गयी. प्रशासन ने पीड़ित परिवार को सांत्वना देने के साथ मौके पर पहुंच कर शासन की ओर से सहायता राशि दिए जाने का भी आश्वासन दिया है. 

दो बेट‍ियां हो गईं हादसे का श‍िकार  

जानकारी के मुताबिक, घटना रौन थाना क्षेत्र के मोरखी गांव की है जहां बुधवार-गुरुवार दरमियानी रात गांव में रहने वाले अंगद दौहरे की बेटियां हादसे की शिकार हो गईं. दोनों ही असमय कल के गाल में समा गईं. 

ब‍िजली गई तो बदल ल‍िया था सोने का स्‍थान 
पीड़ित परिवार ने बताया कि बुधवार की रात दोनो बेटियां 11 साल की अनामिका और 5 साल की अंजली अपने पिता के साथ सो रही थींं. देर रात बिजली चली जाने से वे घर के पीछे के हिस्से में बने कच्चे हिस्से में सोने चली गयी थीं. 

मिट्टी में दबी खाट देख हुई बेटियों के दबने की आशंका

पिता ने बताया कि रात में जब उसकी अचानक नींद खुली तो ना तो पास सो रही बेटियां थीं, ना ही उनकी खाट. उन्होंने बच्चियों को ढूंढा तो पाया कि शाम की बारिश की वजह से गीली हुई मिट्टी की दीवार ढह गयी थी. तभी इस मिट्टी के ढेर में खाट का हिस्सा (पाया) दिखाई दिया तो अहसास हुआ की बच्चियां भी इसी मिट्टी में दब गई हैं. आनन फानन में बच्चियों को पड़ोसियों की मदद से निकाला लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी. 

प्रशासन ने दिया आर्थिक सहायता का आश्वासन

वहीं, घटना की जानकरी लगने पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और बच्चियों के शव पोस्टमार्टम के लिए रौन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाए गए. सुबह लहार एसडीएम भी पीड़ित परिवार के पास पहुंचे और सांत्वना देते हुए जल्द से जल्द पिता अंगद दौहरे को आरबीसी 6-4 के तहत 4-4 लाख रुपये की आर्थिक अनुदान राशि दिलाने का आश्वासन दिया है. 

Switch off मोबाइल को ढूंढने का आसान तरीका, Google play store पर मौजूद इस App की लें हेल्‍प

Trending news