UP से MP तक फैला है भोले बाबा का साम्राज्य, ग्वालियर में आलीशान आश्रम, हो रहे बड़े खुलासे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2320823

UP से MP तक फैला है भोले बाबा का साम्राज्य, ग्वालियर में आलीशान आश्रम, हो रहे बड़े खुलासे

Hathras Stampede Incident: यूपी के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ में मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, वहीं इस घटना के बाद भोले बाबा को लेकर कई बड़े खुलासे अब हो रहे हैं. 

भोले बाबा का ग्वालियर में भी आश्रम

Bhole Baba: उत्तर प्रदेश के हाथरस में भोले बाबा उर्फ नारायण हरि साकार के सत्संग में मची भगदड़ में मौतों का आंकड़ा बढ़ गया है. इस घटना में 123 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं घटना 40 घंटे के बाद भी भोले बाबा फरार है, जबकि इस हादसे के बाद भोले बाबा को लेकर कई बड़े खुलासे हो रहे हैं. उसका कनेक्शन मध्य प्रदेश से भी है. भोले बाबा का ग्वालियर में आलीशान आश्रम बना हुआ है. बताया जा रहा है कि वह यहां भी आता जाता रहता था. ऐसे में यूपी पुलिस ने ग्वालियर में भी दबिश दी है. 

ग्वालियर में आलीशान आश्रम 

ग्वालियर के तिघरा रोड पर झंडा का पुरा गांव में भोले बाबा का आलीशान आश्रम बना हुआ है. स्थानीय लोगों का कहना है कि बाबा का अक्सर इस आश्रम में भी आना जाना लगा रहता था. वह यहां आकर रुकता था और सत्संग करता था. जब भी बाबा ग्वालियर के इस आश्रम में आता था तो उसके साथ सिक्योरिटी होती थी. 2023 में बाबा ने तिघरा डेम रोड पर एक बड़ा सत्संग किया था. जिससे यह बात स्पष्ट होती है कि बाबा का साम्राज्य केवल यूपी तक ही सीमित नहीं था, बल्कि वह एमपी में भी अपनी पैठ बनाने में जुटा हुआ था. 

ग्वालियर पुलिस भी एक्टिव 

भोले बाबा की तलाशी को लेकर ग्वालियर पुलिस भी एक्टिव हो गई है. ग्वालियर पुलिस ने झंडा का पुरा गांव स्थित बाबा के आश्रम पर दबिश दी और आश्रम के सत्संग मंच के साथ-साथ घर और सभी कमरों में बाबा की तलाशी की. हालांकि आश्रम में कुछ भी हाथ पुलिस के नहीं लगा लेकिन बताया जा रहा है कि यहां के सेवादारों ने पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी हैं. आश्रम में मिले सेवादारों ने पुलिस को बताया कि बाबा ने बिल्डिंग को किराए पर लेकर आश्रम शुरू किया था जो कि अब बंद हो चुका है, आखरी बार बाबा 10 मई को अपने परिवार के साथ ग्वालियर आया था. उसके बाद से अब तक बाबा ग्वालियर नहीं आया था. वहीं मकान मालिक राम अवतार कुशवाहा के मकान में आश्रम बना हुआ था. जिस पर उन्होंने बताया कि मकान को खाली करा लिया गया है. लेकिन फिलहाल पुलिस यहां जांच में जुटी हुई है. 

ये भी पढ़ेंः MP की 'ज्ञानवापी' पर सुनवाई आज, 98 दिन चला ASI का सर्वे, फिर भी बढ़ सकती है फैसले की घड़ी?

ग्वालियर की महिला की हुई थी मौत 

भोले बाबा के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में ग्वालियर की भी एक महिला की मौत हुई है. ग्वालियर के जगजीवन नगर में रहने वाली 50 साल की रामश्री भी हाथरस सत्संग में शामिल होने के लिए गई थी. वह मंगलवार को हाथरस में आयोजित हुए सत्संग में शामिल हुई थी. लेकिन जब भगदड़ मची तो वह उसमें कुचल गई. जिससे उनकी मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि रामश्री के साथ और भी लोग गए थे. लेकिन वह अपनी टोली से बिछड़ गई थी. 

फिलहाल पुलिस भोले बाबा की तलाश में जुटी हुई है. लगातार अलग-अलग ठिकानों पर दबिश दी जा रही है. बताया जा रहा है कि भोले बाबा यूपी के साथ-साथ मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा में एक्टिव रहता था. 

ये भी पढ़ेंः सेठ जी का अजीब शौक, घर में जमा किया तीन ट्रॉली कचरा, तस्वीरें हो रही वायरल

Trending news