निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, जानिए क्या-क्या किए वादे?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1235236

निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, जानिए क्या-क्या किए वादे?

mp nikay chunav में मुकाबला अब रोचक होता जा रहा है, कांग्रेस ने भोपाल शहर के लिए दो वचन पत्र बनाए हैं. इस दौरान कमलनाथ ने कहा कि इस बार कांग्रेस को 16 नगर निगमों में जीत मिलने वाली है. 

निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, जानिए क्या-क्या किए वादे?

भोपाल। मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनावों को 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों का सेमीफाइनल माना जा रहा है. ऐसे में कांग्रेस इन चुनावों में पूरा दम लगाती नजर आ रही है. कांग्रेस ने राजधानी भोपाल के लिए एक अलग घोषणा पत्र बनाया है. जिसमें कई बड़ी योजनाओं को लाने का भी जिक्र किया गया है. इस घोषणा पत्र को लेकर कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस भोपाल के लिए अलग से घोषणा पत्र बनाया है, जिसमें पहला निचली बस्तियों के लिए है तो दूसरा शहर और कॉलोनी के लिए है. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा. 

कमलनाथ ने कहा कि भोपाल के लिए कांग्रेस पार्टी ने अलग से वचन पत्र बनाया है. झुग्गी झोपड़ी और बस्तियों का हमने अलग-अलग घोषणापत्र बनाया है. इनकी विकास के लिए अलग-अलग रणनीति की जरूरत है, उसी पर काम किया जाएगा. जिसमें मेयर रोजगार योजना, मेयर हेल्पलाइन, अवैध कॉलोनियों को वैध करना फ्री वाय फाय सुविधाएं जैसे वादे कांग्रेस ने संकल्प पत्र में शामिल किए हैं. 

भोपाल को बनाया जाएगा स्मार्ट 
कमलनाथ ने कहा कि भोपाल में टूरिस्ट सिटी, फिल्म सिटी, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, जलभराव को रोकना, मनमाने शुल्क पर लगाम का वचन पत्र में वादा किया गया है. झुग्गी बस्तियों में जलभराव, स्ट्रीट लाइट, प्री प्राइमरी, हेल्थ स्कीम एजुकेशन, रोजगार सृजन का वादा विभा पटेल ने किया है. 

बीजेपी पर साधा निशाना 
इस दौरान कमलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ''18 साल का हिसाब बीजेपी की सरकार नहीं दे सकती बीजेपी की नौंटकी से जनता ऊब चुकी है, इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बीजेपी का बिल्ला अपनी जेब में रखा है और शासकीय कार्य कर रहे हैं तो यह बात भी सामने आ रही है. कमलनाथ ने कहा ये चेतावनी नहीं मैं सावधान कर रहा हूं. कमलनाथ ने 16 नगरीय निकायों में कांग्रेस की जीत का दावा किया है, क्योंकिय जनता का समर्थन कांग्रेस के पास है.''

ये भी पढ़ेंः AAP की एंट्री से रोचक हुई ग्वालियर में मेयर की लड़ाई, इस पार्टी को हो सकता है नुकसान!

Trending news