MP News: छात्रा की पिटाई मामले पर विश्वास सारंग ने जताई नाराजगी, मंत्री ने कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1506514

MP News: छात्रा की पिटाई मामले पर विश्वास सारंग ने जताई नाराजगी, मंत्री ने कही ये बड़ी बात

MP Latest News:भोपाल के ट्यूशन टीचर द्वारा छात्रा को पीटने के मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री विश्वास सारंग ने पूरी घटना पर नाराजगी जताई है.

MP Latest News

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक ट्यूशन टीचर द्वारा अपने छात्रा की पिटाई के मामले में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. इस पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि मारपीट के माध्यम से शिक्षा देना उचित नहीं हैं.यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी बच्चे के साथ मारपीट ना की जाएं. छात्रों को सिखाने-पढ़ाने के कई तरीके हैं. इस तरह से मारपीट करना ठीक नहीं है.मंत्री ने कहा कि सरकार और प्रशासन इस मामले में कार्रवाई कर रहे हैं, प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों.

क्या है मामला? 
दरअसल, छात्रा बुधवार को प्रयाग विश्वकर्मा नामक ट्यूशन टीचर के यहां ट्यूशन पढ़ने गयी थी. ये ट्यूशन टीचर हबीबगंज थाना क्षेत्र के जनता क्वार्टर में पढ़ाता है .जब छात्रा ट्यूशन टीचर से पढ़ रही थी .उसी दौरान टीचर ने छात्रा से पैरेट की स्पेलिंग पूछ ली . जिसे छात्रा नहीं बता पायी इसे लेकर टीचर ने छात्रा की जमकर पीटाई की .जिसमें उसका हाथ टूट गया . बता दें कि मासूम लड़की अपने मामा के यहां रहकर पढ़ाई कर रही थी. लड़की के मामा ने इसकी शिकायत भोपाल के हबीबगंज थाने में कर दी हैं. जिस पर तुरंत एक्शन लेते हुए पुलिस ने ट्यूशन टीचर को गिरफ्तार कर लिया है. 

 

मामले में परिजनों ने ये कहा
बच्ची के परिजनों ने बताया कि लड़की का ट्यूशन इसलिए लगाया गया था क्योंकि वो पढ़ाई में थोड़ी अच्छी हो जाएं.जिससे किसी अच्छे स्कूल का टेस्ट निकाल लें और उसे किसी अच्छे स्कूल में प्रवेश मिल जाएं.
बच्ची के मामा ने बताया कि बच्ची पिछले 6 महीनें से ट्यूशन टीचर के घर पर जाकर ट्यूशन पढ़ती थी . जिस दिन ये घटना हुई थी उस दिन वो बहार था और उन्होंने कहा कि इस समय बच्ची का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है .डॉक्टरों को दिखाने के बाद पता चला था कि पिटाई की घटना में उसका  हाथ टूट गया था.जिसके बाद उसके हाथ में रॉड डालकर ऑपरेशन किया गया है . बच्ची के मामा ने बताया कि बच्ची के मुंह से खून भी आ रहा था और इस वक्त बच्ची आईसीयू में है.

Trending news