बकाएदारों पर सख्त हुआ भोपाल नगर निगम, 100 लोगों की संपत्ति करेगा कुर्क
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1482761

बकाएदारों पर सख्त हुआ भोपाल नगर निगम, 100 लोगों की संपत्ति करेगा कुर्क

भोपाल नगर निगम पर करोड़ों रुपए का कर्ज है. नगर निगम शहर की सड़कों का ठीक तरह से मेंटेनेंस नहीं कर पा रहा है. 

बकाएदारों पर सख्त हुआ भोपाल नगर निगम, 100 लोगों की संपत्ति करेगा कुर्क

प्रिया पांडेय/भोपालः बकाएदारों पर भोपाल नगर निगम सख्त हो गया है. दरअसल भोपाल नगर निगम 100 बड़े बकाएदारों की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी कर रहा है. नगर निगम ने साफ कर दिया है कि अगर बकाएदारों ने राशि जमा नहीं की तो उनकी संपत्ति नीलाम की जाएगी. पैसे वसूलने के लिए नगर निगम 20 हजार से ज्यादा बकाएदारों को नोटिस भेजेगा. साथ ही व्यक्तिगत रूप से भी बकाएदारों से निगम संपर्क करेगा. 

बीते दिनों ही खबर आई थी कि भोपाल नगर निगम ने अधिकारियों, नेताओं के स्वागत के लिए फूल मालाओं का टेंडर ही डेढ़ करोड़ रुपए का निकाला है. इस टेंडर के तहत तमाम आयोजनों के लिए फूल, मालाएं, बुके, फ्लावर डेकोरेशन का काम सौंपा जाएगा. हैरानी की बात ये है कि भोपाल नगर निगम ने यह टेंडर ऐसे वक्त निकाला जब निगम की आर्थिक हालत कमजोर चल रही है. 

भोपाल नगर निगम पर करोड़ों रुपए का कर्ज है. नगर निगम शहर की सड़कों का ठीक तरह से मेंटेनेंस नहीं कर पा रहा है. निगम ने ठेकेदारों का पेमेंट नहीं किया. बीते दिनों ही भोपाल के एक बड़े हिस्से को अंधेरे में रहना पड़ा था. दरअसल नगर निगम बिजली बिल का भुगतान नहीं कर पा रहा था. 

बता दें कि भोपाल नगर निगम आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. हालात ये हैं कि बिजली बिल भरने और कर्मचारियों के वेतन भुगतान में भी निगम को परेशानी हो रही है. भापोल नगर निगम को 5 लाख से ज्यादा लोग टैक्स देते हैं. कुछ दिन पहले ही निगम ने वसूली ना कर पाने वाले कर्मचारियों पर भी कार्रवाई की थी. बीते दिनों भोपाल की मेयर मालती राय ने बताया था कि नगर निगम अपना राजस्व बढ़ाने के लिए और भोपाल के नागरिकों को सस्ता मकान दुकान देने के लिए प्रॉपर्टी एक्सपो 2022 का आयोजन किया गया था. इस आयोजन में निगम ने 1000 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा था. 

Trending news