इस जिले की बदल जाएगी दशा, इन्बेस्टर मीट में मिली बड़ी सौगातें, सांसद ने जताई खुशी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2449973

इस जिले की बदल जाएगी दशा, इन्बेस्टर मीट में मिली बड़ी सौगातें, सांसद ने जताई खुशी

Madhya Pradesh News: सागर इन्बेस्टर्स मीट में दमोह को मिली सौगातों पर सांसद राहुल सिंह लोधी ने आभार जताया है. उन्होंने कहा कि इससे जिले की दशा बदल जाएगी. शुक्रवार को सागर में हुई पहली इन्बेस्टर्स मीट में सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई ऐलान किए गए थे. 

इस जिले की बदल जाएगी दशा, इन्बेस्टर मीट में मिली बड़ी सौगातें, सांसद ने जताई खुशी

MP News: सागर में शुक्रवार को हुई इन्वेस्टर्स मीट के बाद बून्देलखण्ड अंचल के विकास की संभावनाएं जागी हैं तो इस अंचल के दमोह जिले को भी दो बड़ी सौगातें मिली हैं, जिसे लेकर दमोह के सांसद राहुल सिह लोधी ने सीएम डॉ मोहन यादव का आभार जताया है. उन्होंने कहा है कि इन सौगातों से जिले की दिशा और दशा दोनों बदल जाएगी. 

सांसद राहुल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि जिले में बन्द पड़े ओएनजीसी का काम फिर शुरू होगा और जिले से गैस निकालने का काम अब गति में शुरू होगा. जिसके लिए प्रदेश सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है. वहीं जिले के गैसाबाद में एक बड़ी सीमेंट फैक्ट्री के लिए भी सहमति बनी है. जल्द ही इस सीमेन्ट फेक्ट्री का भूमिपूजन सीएम करेंगे. उन्होंने कहा कि इन दो बड़े प्रोजेक्ट से इलाके में रोजगार की संभावनाएं बढ़ेंगी. कई विकास कार्यों को भी अंजाम दिया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- पर्यटन दिवस पर CM साय ने दिया बड़ा तोहफा, टूरिज्म लवर्स तुरंत जानें क्या हुई घोषणा

2 करोड़ के एमओयू पर हस्ताक्षर
सागर इन्वेस्टर्स मीट पर सीएम मोहन यादव ने कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा निर्दिष्ट चार श्रेणियों पर ध्यान केंद्रित किया गया है. विशेष रूप से मध्य प्रदेश में युवाओं के लिए नई नौकरी के अवसरों की तलाश करना, उद्योग स्थापित करना, राज्य राजस्व उत्पन्न करना , जीएसटी बढ़े और विकास के सभी मापदंड आगे बढ़ें. हमने समय-समय पर क्षेत्रीय सम्मेलन आयोजित किए हैं, जिस तरह की प्रतिक्रिया हमें मिल रही है, मैं कह सकता हूं कि हमने अब तक 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक के एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं. यह जारी रहेगा."

ये भी पढ़ें-महाकाल मंदिर में दीवार गिरने से दो की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म, पढ़ें हादसे का हर अपडेट

सागर संभावनाओं से भरा
सीएम ने कहा-  "मैं आज सागर जा रहा हूं...यह संभावनाओं से भरा है. हम सभी प्रकार के उद्योगों और सभी क्षेत्रों को प्रोत्साहित कर रहे हैं. इसके अलावा, सरकार यह सुनिश्चित करने पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है कि छात्र आईटी, एआई में पारंगत हों. इंजीनियरिंग सेवाएं और हाईटेक प्रदेश में ही रहें और उनकी क्षमताओं का उपयोग किया जाए...हमें सागर में डेटा सेंटर का बड़ा प्रस्ताव मिला है, हमें उम्मीद है कि नतीजों के साथ सागर के बाद रीवा, नर्मदापुरम, होशंगाबाद, शहडोल भी आगे बढ़ेंगे ..."

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news