MP Panchayat Chunav पर रोक के बीच मिशन 2023 पर BJP की बड़ी बैठक, कई बड़े फैसलों पर मंथन
Advertisement

MP Panchayat Chunav पर रोक के बीच मिशन 2023 पर BJP की बड़ी बैठक, कई बड़े फैसलों पर मंथन

पंचायत चुनाव (MP Panchayat Chunav) पर लगी रोक के बीच मिशन 2023 (BJP Mission 2023) को लेकर बीजेपी की आज एक बड़ी बैठक है. बैठक में कई बड़े मुद्दों पर मंथन होगा

MP Panchayat Chunav पर रोक के बीच मिशन 2023 पर BJP की बड़ी बैठक, कई बड़े फैसलों पर मंथन

भोपाल:  पंचायत चुनाव (MP Panchayat Chunav) को लेकर चल रहे घमासान के बीच मिशन 2023 (BJP Mission 2023) को लेकर बीजेपी की आज एक बड़ी बैठक है. बैठक राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री लेंगे. इसका मुख्य उद्देश्य है की-वोटर्स को साधने के लिए बूथ विस्तारक योजना पर मंथन करना. बैठक में कैबिनेट मंत्री सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. साथ ही जिला अध्यक्ष और प्रमुख विधायकों को भी बैठक में बुलाया गया है. निगम मण्डल के अध्यक्ष भी बैठक में शामिल रहेंगे. खास बात ये है कि इसमें मुख्यमंत्री शिवराज (CM Shivraj Singh) भी शामिल हो सकते हैं. 

इन मुद्दों पर होगा मंथन
बूथ विस्तारक योजना में मंत्री ,विधायक ,पदाधिकारियों समेत सीएम तक की जिम्मेदारी तय होगी. बैठक में सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन पर भी फीडबैक लिया जाना है. साथ ही कुशाभाऊ ठाकरे जन्मशताब्दी वर्ष के तहत आगामी कार्यक्रमों पर भी चर्चा होगी. बता दें ये बैठक प्रदेश बीजेपी कार्यालय में होगी. 

Big News: MP पंचायत चुनाव पर रोक के लिए राज्यपाल की मुहर, गजट नोटिफिकेशन जारी, अब अगला कदम क्या?

पंचायत चुनाव टले
इधर लंबे समय से मध्यप्रदेश पंचायत चुनाव को लेकर चल रही उठापटक के बाद उसपर रोक लग गई है. शिवराज कैबिनेट ने रविवार को प्रस्ताव पर मुहर लगा दी और प्रस्ताव राजभवन भेज दिया, जिसपर अधिसूचना भी जारी कर दी गई. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल मंगुभाई पटेल से मुलाकात की थी. इसके बाद अब राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत चुनाव पर रोक की आधिकारिक घोषणा आज कर सकता है. 

बता दें राज्य की त्रि-स्तरीय पंचायत के चुनाव के लिए तीन चरणों में 2021 में 6 जनवरी, 28 जनवरी और 16 फरवरी को मतदान होने थे. 17 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग को स्थानीय निकाय में ओबीसी  के लिए आरक्षित सीटों पर चुनाव प्रक्रिया रोकने के आदेश दे दिए थे. साथ ही उन सीटों को सामान्य वर्ग के लिए फिर से अधिसूचित करने का भी निर्देश दिया था. SC ने ये निर्णय भोपाल जिला पंचायत के अध्यक्ष कांग्रेस नेता मनमोहन नागर की याचिका पर दिया था. अब राज्यपाल द्वारा इस प्रस्ताव पर मुहर लगाने के बाद मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग इन चुनावों को निरस्त करने के लिए आज निर्देश जारी कर सकती है. बता दें  प्रदेश में पंचायती चुनावों की प्रक्रिया अभी तक चल रही थी

 

Watch Live TV

 

Trending news