राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' पर अयोध्या के संत कमलनयन दास जी महाराज का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1339125

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' पर अयोध्या के संत कमलनयन दास जी महाराज का बड़ा बयान

अयोध्या राम जन्मभूमि के पीठाधीश्वर महंत नृत्य गोपालदास के उत्‍तराध‍िकारी संत कमलनयन दास जी महाराज ने बड़ा बयान दिया है. ये बयान उन्‍होंने राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' पर द‍िया है. 

 

संत कमलनयन दास जी महाराज और राहुल गांधी.

ग्‍वाल‍ियर: राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' पर अयोध्या के संत कमलनयन दास जी महाराज ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' पर कहा है कि ये राष्ट्र विरोधी लोग हैं. सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का जन्म भी भारत में नहीं हुआ.  इन लोगों को देश से कोई मतलब नहीं है. इनको देश से कुछ लेना-देना नहीं है, ये सब ईसाई हैं.

'भारत जोड़ो यात्रा' पर बोले संंत कमलनयन  

यात्रा के माध्यम से भारत जोड़ने की बात पर संत कमलनयन दास जी महाराज ने दो टूक कहा है कि ये बिल्कुल गलत है, वे स्वार्थी हैं और स्वार्थ के लिए ऐसा कर रहे हैं.

काशी की तैयारी पर संत कमलनयन दास जी महाराज का बयान

उन्होंने काशी में तैयारी का प्रश्न पूछने पर कहा कि काशी की क्या तैयारी करना, हिंदू तो अब जाग्रत हुआ है. पहला तो हमारी यह तैयारी है क‍ि हम राष्ट्र की रक्षा करें, राष्ट्र अखंड हो. नहीं तो यह विषमता और भी बढ़ जाएगी और उसका परिणाम घातक होगा.  

समान नागरिक संहिता को लेकर ये हैं व‍िचार 

समान नागरिक संहिता को लेकर संत कमलनयन दास महाराज ने कहा क‍ि हमारे लिए सबसे बड़ा राष्ट्र है. राष्ट्र है तो हम है हमारी अस्मिता है, हमारे मठ मंदिर हैं. हमारा सब कुछ है, राष्ट्र नहीं तो कुछ भी नहीं है. राष्ट्र की रक्षा के लिए हमें अब समान नागरिक संहिता चाहिए, तभी जनसंख्या पर नियंत्रण हो सकता है. 

धारा 30 पर उठाया सवाल 

उन्होंने आगे कहा कि इसके पहले विधर्मियों ने हिन्दुओं और राष्ट्र के साथ विश्वासघात करके धारा 30 लगाई थी. उसमें लिखा है, कुरान और बाइबिल पढ़के व्यक्ति IAS की परीक्षा दे सकता है. लेकिन आप अपने विद्यालयों में गीता और रामायण पढ़ाएंगे तो आपकी मान्यता रद्द कर दी जाएगी. धारा 30 में तत्कालीन प्रधानमंत्री ने लिख दिया था हिन्दुओं के मठ मंदिरों में रिसीवर होगा. प्राय: दक्षिण भारत के जितने भी मंदिर हैं] सब राजाओं के बनाए हैं, और राजाओं ने अपना सारा धन मंदिरों में ही रखा. लेकिन मंदिरों में रिसीवर नियुक्त कर दिया गया, जिसका सारा पैसा सरकारी कोष में जाएगा. आपके संविधान में लिखा हुआ है कि मठ - मंदिरों का 60% पैसा ईसाई मिशनरियों को दिया जाएगा और 40% पैसा मदरसों और मौलवियों को दिया जाएगा. ये हिन्दुओं के साथ ही नहीं राष्ट्र के साथ भी बहुत बड़ा कुठाराघात किया गया है. 

धारा 30 हटाकर के समान नागरिक संहिता लागू करने की मांग की 

ये राष्ट्रद्रोहियों ने ऐसा किया है. समय आ चुका है राष्ट्र की रक्षा करना हमारा पुनीत कर्तव्य है. जनसंख्या की विषमता के आधार पर राष्ट्र का बंटवारा हुआ था. अब जनसंख्या की विषमता बढ़ती जा रही है. उस विषमता को रोकने के लिए हम जल्द से जल्द प्रयास कर रहे हैं. धारा 30 हटाकर के समान नागरिक संहिता लागू की जाए, जिससे सभी प्रकार से राष्ट्र की रक्षा हो. इस बारे में सरकार से बात किए जाने के सवाल पर संत कमलनयन दास जी महाराज ने कहा है कि हमारी बात हो रही है. सरकार और सबका जनसंख्या नियंत्रण के लिए कर्तव्य होता है. मोदी जी का लक्ष्य ही है राष्ट्र की रक्षा करना है. धारा 30 हटाने मोदी जी बिल्कुल प्रयास करेंगे निश्चित है. हमारी चर्चा बराबर चलती रहती है. 

संत कमलनयन दास जी महाराज संत कमलनयन
संत कमलनयन दास जी महाराज मणिराम छावनी अयोध्या राम जन्मभूमि के पीठाधीश्वर महंत नृत्य गोपालदास के उतराधिकारी हैं.

पीएम मोदी नवंबर में करेंगे महाकाल कॉर‍िडोर का लोकार्पण, खास वैद‍िक घड़ी की भी होगी लॉन्‍च‍िंग

 

Trending news