विजयपुर उपचुनाव में क्या BJP का खेल बिगाड़ेंगे बगावती सुर, कांग्रेस का होगा फायदा?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2340256

विजयपुर उपचुनाव में क्या BJP का खेल बिगाड़ेंगे बगावती सुर, कांग्रेस का होगा फायदा?

MP Politics: श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले टिकट के दावेदार और कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत की मुश्किलें बढ़ गई हैं. कांग्रेस से भाजपा नें शामिल हुए रावत के खिलाफ भाजपा ने मोर्चा खोल दिया है. इधर, भाजपा में उठ रहे बगावती सुरों को कांग्रेस ने भी समर्थन करना शुरू कर दिया है. 

रामनिवास रावत के खिलाफ भाजपा नेता बाबूलाल मेवरा ने मोर्चा खोल दिया है.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए रामनिवास रावत की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं. उपचुनाव से पहले उनके खिलाफ भाजपा नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है.  भाजपा नेताओं के बगावती तेवर तेज हो गए हैं. विजयपुर उपचुनाव में एक और बीजेपी पूर्व विधायक ने टिकट के लिए दावा ठोका है.  उपचुनाव में टिकट के लिए सीताराम आदिवासी के बाद बाबूलाल मेवरा ने हुंकार भरी है. बाबूलाल मेवरा ने रामनिवास रावत को डकैत बताया और कहा कि बीजेपी उसे कभी टिकट नहीं देगी. मुझे बीजेपी टिकट देगी और मैं सीट निकालूंगा.

भाजपा पूर्व विधायक बाबूलाल मेवरा ने कहा, ' यह बात मैं बार-बार कह रहा हूं. मैं भाजपा में रहूंगा और भाजपा मुझे टिकट देगी. मैं भाजपा के टिकट पर ही चुनाव लड़ूंगा और इस बार जीतूंगा भी. रामनिवास राव डाकूंओं का आदमी है डाकू है. उसे भाजपा कभी टिकट नहीं देगी. मैंने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. जिस भाजपा के नेताओं ने 2008 में गला फाड़कर चिल्लाया है ये डाकुओं को लेकर आया है. मारपीट करा रहा है. कई थानों में केस दर्ज है. लोग सोच कैसे रहे हैं उसे टिकट मिल जाएगा. यह राजमाता सिंधिया, अटल बिहारी वाजपेयी, सुंदरलाल पटवा और कुशाभाऊ ठाकरे की पार्टी है. 

ये भी पढ़ें- दिन-रात कोसने वाले दिग्विजय ने गिनाईं RSS की खूबियां, कांग्रेसियों को पर्चा, चर्चा और खर्चा का मंत्र

बगावत के समर्थन में भाजपा
इधर, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता माणक अग्रवाल ने कहा, "उनके नेता रामनिवास रावत को डकैत बता रहे है तो ठीक बात है रामनिवास जो हैं सो हैं. दोनों नेता कट्टर भाजपाई थे अब खिलाफ हो गए हैं तो हकीकत जान गए हैं. रामनिवास के जाने से ये भाजपा से नाराज हैं और भाजपा का नहीं अब कांग्रेस का साथ देंगें. जिससे कांग्रेस विजयपुर जीतेगी.'   टिकट देने के प्रश्न पर अग्रवाल ने कहा, '3 सीट पर उपचुनाव होने हैं. तय है हम 2 पर जीतेंगे. पार्टी चर्चा कर रही है.' माणक अग्रवाल ने कहा कि राम निवास ने जिस तरह पार्टी बदली ये लूट मार करते थे, स्मगलिंग व खनन माफिया से जुड़े थे राम निवास पैसा दिया करते है. तो अगर डकैत बता रहे है तो ठीक बात है.

ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें- गुरु पूर्णिमा पर सियासत! जानें क्या है मोहन सरकार का आदेश, जिस पर कांग्रेस को ऐतराज

कौन है रामनिवास रावत?
कांग्रेस से विधानसभा चुनाव जीतने वाले पूर्व विधायक रामनिवास रावत भाजपा में शामिल हो गए थे. उन्हें प्रदेश सरकार में मंत्री बनाया गया है. मंत्री बनने बाद ही उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. रामनिवास रावत 6 बार विधायक रह चुके हैं. पहली बार 1990 में विधायक बने थे. दो बार मुरैना सीट से लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं. विधानसभा चुनाव मे भाजपा नेता पूर्व विधायक बाबूलाल मेवरा को हराया था. रावत दिग्विजय सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष भी रह चुके हैं. 

भोपाल से प्रमोद शर्मा और राहुल राठौर की रिपोर्ट

Trending news