BJP Mayor List: उज्जैन में बीजेपी ने उतारा दलित चेहरा, जानिए कौन हैं मुकेश टटवाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1219643

BJP Mayor List: उज्जैन में बीजेपी ने उतारा दलित चेहरा, जानिए कौन हैं मुकेश टटवाल

BJP Mayor List: मुकेश टटवाल 3 बार उज्जैन से अनुसूचित जाति मोर्चा के नगर अध्यक्ष भी रह चुके हैं. ऐसे में उज्जैन की राजनीति पर उनकी अच्छी खासी पकड़ मानी जाती है. 

BJP Mayor List: उज्जैन में बीजेपी ने उतारा दलित चेहरा, जानिए कौन हैं मुकेश टटवाल

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैनः भाजपा ने नगर निगम चुनाव के लिए 13 प्रत्याशियों (BJP Mayor List) के नामों का ऐलान कर दिया है. उज्जैन से भाजपा ने मुकेश टटवाल को महापौर प्रत्याशी बनाया है.मुकेश टटवाल अनुसूचित जाति बेरवा समाज से आते हैं. बेरवा समाज की सीट उज्जैन में हमेशा तय मानी जाती है क्योंकि उज्जैन में बेरवा समाज के 40 हजार वोट हैं. मुकेश टटवाल ग्रेजुएट हैं और आईटीआई डिप्लोमा धारक हैं. 

48 वर्षीय मुकेश टटवाल वर्तमान में अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. इससे पहले वह अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश महामंत्री भी रह चुके हैं. हिंदू संगठन बजरंग दल से अपनी राजनीति की शुरुआत करने वाले मुकेश टटवाल पार्टी और भाजपा संगठन में कई पदों पर रहे हैं. अब पार्टी ने उन्हें महापौर पद का प्रत्याशी बनाया है. मुकेश टटवाल 3 बार उज्जैन से अनुसूचित जाति मोर्चा के नगर अध्यक्ष भी रह चुके हैं. ऐसे में उज्जैन की राजनीति पर उनकी अच्छी खासी पकड़ मानी जाती है. 

टटवाल उज्जैन उत्तर से भाजपा विधायक पारस जैन के करीबी माने जाते हैं. साथ ही उज्जैन से सांसद अनिल फिरोजिया का भी समर्थन उन्हें प्राप्त है. 

ये हैं महापौर पद के प्रत्याशी
भाजपा ने महापौर पद के लिए जिन प्रत्याशियों पर भरोसा जताया है, उनमें भोपाल से मालती राय, मुरैना से मीना जाटव, सागर से संगीता तिवारी, रीवा से प्रबोध व्यास, सतना से योगेश ताम्रकार, सिंगरौली से चंद्रप्रताप विश्वकर्मा, जबलपुर से डॉ. जितेंद्र जामदार, कटनी से ज्योति दीक्षित, छिंदवाड़ा से अनंत धुर्वे, खंडवा से अमृता यादव, बुरहानपुर से माधुरी पटेल, उज्जैन से मुकेश टटवाल और देवास से गीता अग्रवाल का नाम शामिल है. 

Trending news