ममता से टकराने वाले जगदीप धनखड़ होंगे NDA के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1260606

ममता से टकराने वाले जगदीप धनखड़ होंगे NDA के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार

भाजपा ने उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार के रूप में जगदीप धनखड़ को नामित किया है.

फाइल फोटो

Jagdeep Dhankhar as NDA candidate for Vice President: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता जगदीप धनखड़ उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार बनाए गए हैं. बता दें कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भारत के उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ हैं. 

राजस्थान के छोटे से गांव में जन्‍म
उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए उम्मीदवार धनखड़ का जन्म 18 मई 1951 को राजस्थान के एक छोटे से गांव किठाना में हुआ था. बता दें कि उन्‍होंने अपनी प्राथमिक पढ़ाई किठाना के स्कूल में पूरी की थी. उनकी आगे की स्कूली शिक्षा सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ से हुई थी. उन्होंने राजस्थान विश्वविद्यालय, जयपुर से स्नातक की पढ़ाई की. 

1989-91 में 9वीं लोकसभा में वे जनता दल से राजस्थान के झुंझुनू लोकसभा क्षेत्र से सांसद थे. बता दें कि वो 1993-98 के दौरान 10वीं विधान सभा राजस्थान में किशनगढ़, राजस्थान से विधायक भी रहे है. पेशे से अधिवक्ता जगदीप धनखड़ राजस्थान उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भी बने थे. 

2019 में बने थे पश्चिम बंगाल के गवर्नर
30 जुलाई 2019 को, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने उन्हें पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया था. अब वो भारत के उपराष्ट्रपति के 2022 के चुनाव के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के उम्मीदवार बने हैं.

 

Trending news