जिला अस्पताल में ऑपरेशन के लिए रिश्वत! मरीज बोला- जब तक नहीं दिए रुपये तब तक नहीं हुआ ऑपरेशन
Advertisement

जिला अस्पताल में ऑपरेशन के लिए रिश्वत! मरीज बोला- जब तक नहीं दिए रुपये तब तक नहीं हुआ ऑपरेशन

पीएम की महत्वाकांक्षी आयुष्मान योजना के मरीजो से बैतूल जिला अस्पताल में बिना रुपये दिए मरीजों के ऑपरेशन न करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

जिला अस्पताल में ऑपरेशन के लिए रिश्वत! मरीज बोला- जब तक नहीं दिए रुपये तब तक नहीं हुआ ऑपरेशन

बैतूल: पीएम की महत्वाकांक्षी आयुष्मान योजना के मरीजो से बैतूल जिला अस्पताल में बिना रुपये दिए मरीजों के ऑपरेशन न करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां ऑपरेशन के लिए मरीजों से दो से तीन हजार रुपये की वसूली करने के आरोप के बाद जिला प्रशासन ने सीएमएचओ को जांच सौप दी है. यहां आयुष्मान योजना में होने वाली सर्जरी में अस्पताल के सर्जिकल स्पेशलिस्ट और एक कंपाउंडर पर वसूली करने का आरोप है.

Building New India MP: कोरोना कहर के बावजूद देश में हर दिन कैसे बनीं 38 किलोमीटर सड़कें, नितिन गडकरी ने बताया भविष्य का विजन

बता दें कि जिला अस्पताल बैतूल में भर्ती कैलाश बडौदे और कुवारलाल ने डॉक्टर और कंपाउंडर द्वारा ऑपरेशन के लिए दो दो हजार रुपये लेने का आरोप लगाया है. मरीजों ने इसकी शिकायत कलेक्टर से की थी. जिसके बाद की गई जांच में ऐसे पांच मरीज सामने आए है. जिनसे ऑपरेशन के लिए रुपये लिए गए है. जिला अस्पताल बैतूल में पदस्थ सर्जिकल स्पेशलिस्ट और पूर्व सीएमएचओ डॉ प्रदीप धाकड़, और कंपाउंडर महेश पर रुपयों की वसूली का आरोप है. सीएमएचओ डॉ एके तिवारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि वे पूरी रिपोर्ट कलेक्टर को सौंप रहे है. जिसके बाद डॉक्टरों पर कार्रवाई तय होगी.

Building New India MP: केंद्रीय मंत्री गडकरी ने दी ये बड़ी खुशखबरी, अब पेट्रोल नहीं इन चीजों से चलेंगे वाहन, मिलेगा ये फायदा

दरअसल बैतूल के आदिवासी विकास खण्ड भीमपुर के भुरू ढाना का युवक कैलाश 21 अक्टूबर को हर्निया का ऑपरेशन करवाने जिला अस्पताल पहुंचा था. कैलाश के मुताबिक यहां जांच के बाद डॉक्टर ने उनसे यह कहकर तीन हजार रुपये की मांग की कि ऑपरेशन करने के लिए एनेस्थेटिक को रुपये देने पड़ते है. तीन हजार रुपये न देने के कारण पहले तो उनका ऑपरेशन नहीं किया गया. जब तीसरे दिन 23 अक्टूबर को उन्होंने किसी तरह दो हजार रुपये की व्यवस्था की तब कहीं उनका ऑपरेशन हो सका.

Trending news